देश

पश्चिम से लेकर पूर्व तक भारी बारिश से जूझ रहे राज्यों को फिलहाल राहत के आसार नहीं

नई दिल्ली
 पश्चिम से लेकर पूर्व तक भारी बारिश से जूझ रहे राज्यों को फिलहाल राहत के आसार कम हैं। भारत मौसम विज्ञान विभाग यानी IMD ने बताया है कि उत्तर प्रदेश और राजस्थान में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश के आसार हैं। वहीं, कर्नाटक और तेलंगाना समेत अधिकांश दक्षिण भारतीय राज्य भी इस दौरान लगातार बारिश का सामना कर सकते हैं। मॉनसून ने समय से पहले 2 जुलाई को पूरे देश को कवर कर लिया था।

आज कहां होगी बारिश
मौसम विभाग ने बताया है कि अगले 5 दिनों के दौरान उत्तराखंड, मध्य भारत, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगिट, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उप हिमालयी पश्चिम बंगाल, झारखंड, ओडिशा, बिहार, कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र, सौराष्ट्र, कच्छ और पूर्वोत्तर के अधिकांश राज्यों में बारिश होने के आसार हैं।

यहां होगी भारी बारिश
मौसम विभाग ने बताया है कि उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में 15 जुलाई तक, पूर्वी उत्तर प्रदेश में 14 जुलाई तक, पश्चिम उत्तर प्रदेश, पंजाब, उत्तरी हरियाणा में 12 जुलाई, हिमाचल प्रदेश, जम्मू में 13 जुलाई तक, पूर्वी राजस्थान में 15 जुलाई को, विदर्भ मं 13 से 15 जुलाई तक भारी बारिश की संभावनाएं हैं। इधर, बिहार में 14 जुलाई तक भारी बारिश हो सकती है।

IMD के मुंबई केंद्र ने अगले 24 घंटों में शहर और उपनगरों में मध्यम बारिश के साथ आसमान में बादल छाए रहने और अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश की आशंका जताई है। अधिकारी ने बताया कि अरब सागर में बुधवार देर रात तीन बजकर 40 मिनट पर 4.04 मीटर की ऊंची लहरें उठी थीं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button