खेल-जगत

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद फूट-फूट कर रोने लगे विराट कोहली

नई दिल्ली
आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतने के बाद विराट कोहली ने ऐलान कर दिया कि यह भारतीय टीम के लिए उनका आखिरी टी20 गेम था। इसका मतलब विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल से संन्यास की घोषणा कर दी है। विराट ने फाइनल मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 76 रनों की पारी खेली और मैन ऑफ द मैच भी चुने गए। विराट कोहली ने मैच के बाद वीडियो कॉल पर अपने परिवार से बात की और इस दौरान वह इतने ज्यादा भावुक हो गए कि फूट-फूट कर रोने लगे। विराट कोहली का यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रहा है। विराट कोहली का बल्ला टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी शांत रहा था। सेमीफाइनल मैच में जब टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा से पूछा गया कि विराट कोहली की फॉर्म के बारे में वो क्या कहेंगे, तब रोहित ने कहा था कि हो सकता है कि वो फाइनल के लिए उन्होंने बचा कर रखा हो, कप्तान के भरोसे को विराट ने जाया नहीं जाने दिया।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ फाइनल मैच में टीम इंडिया ने 34 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे। कप्तान रोहित 9 रन बनाकर, ऋषभ पंत बिना खाता खोले और सूर्यकुमार यादव तीन रन बनाकर पवेलियन लौट चुके थे। टीम इंडिया काफी मुश्किल में नजर आ रही थी और तब विराट कोहली ने एक छोर संभाल लिया। विराट ने पहले तो विकेट पर टिकने के लिए रनों की रफ्तार पर ब्रेक लगाया, लेकिन आखिरी के ओवरों में तेजी से रन बनाए।

विराट कोहली की पारी के दम पर टीम इंडिया 170+ स्कोर तक पहुंच पाई। भारत ने 20 ओवर में सात विकेट पर 176 रन बनाए, जवाब में साउथ अफ्रीका 20 ओवर में आठ विकेट पर 169 रन ही बना पाया और भारत ने मैच सात रनों से अपने नाम कर लिया। भारत का यह दूसरा टी20 वर्ल्ड कप खिताब था। इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बाद दो टी20 वर्ल्ड कप खिताब जीतने वाली भारत महज तीसरी टीम है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button