देशधर्म/ज्योतिषमध्यप्रदेश

दिव्य श्री सुन्दकाण्ड श्लोक से गुंजाएमान हुआ कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम हाल

सैकड़ो रामभक्त एक जुट हुए

Realindianews.com
भोपाल। मध्य प्रदेश की विंध्य नगरी रीवा में श्रीराम दरबार भक्त मंडल तत्वाधान में अद्भुत,अलौकिक और अकल्पनीय दिव्य श्री सुन्दकाण्ड महोत्सव का सफल आयोजन शनिवार 17 जून को कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम हाल में भक्ति भाव के साथ सम्पन्न हुआ। भक्तिमय कार्यक्रम के प्रारंभ में रामभक्तों ने सृष्टि के सर्जन करता और पालनहार श्री रामचंद्र जी और उनके परम भक्त हनुमान जी महाराज का आवाहन किया। सूर्यास्त हुआ लेकिन भगवान भास्कर को पता चल गया कि आज कृष्णा राज कपूर ऑडिटोरियम में श्री राम और उनके भक्त हनुमान जी महाराज पधारे हुए हैं, उन्हें लगा यही अवसर है कि हम भी उनके दर्शन प्राप्त कर अपने आप को धन्य करें और अतिरिक्त ऊर्जा प्राप्त कर सृष्टि का कल्याण करें। आयोजित कार्यक्रम में सैकड़ो राम भक्त एकजुट हुए।

राम भक्तों के परिधान से सूर्य की रश्मियां झांक रही थी
सभागार में केसरिया परिवेश में बैठे हुए राम भक्तों के परिधान से सूर्य की रश्मियां बाहर झांक रही थी और समूचे सभागार को आलोकित कर रही थी। सूर्य देव सामने आ नहीं सकते थे क्योंकि एक तो विधि के अधीन थे दूसरा हनुमान जी महाराज की शक्तियों से भी परिचित थे। Óबाल समय रवि भक्ष लियोÓ उस पीड़ा को भी अनुभव कर रहे थे किंतु दर्शन प्राप्त कर लेने की अभिलाषा से मुक्त भी नहीं हो पा रहे थे किंतु सूर्य की रश्मियों ने इस भेद को खोल दिया और केसरिया-भगवा परिधान से झांक- झांक कर समूचे सभागार को आलोकित कर दिया।


सनातनी कन्याओं नें भगवा परिवेश में किया श्रीराम का गुणगान
मंच में उपस्थित होकर सनातनी कन्याओं ने भगवा परिवेश में श्री सुंदरकांड का पाठ कर श्री राम का गुणगान किया उसी प्रकार दर्शक दीर्घा में उपस्थित सनातनी साधकों और राम भक्तों ने श्री राम के गुणगान का रस पान किया। रीवा धन्य हुआ, विंध्य भी धन्य हुआ, धन्य हुए रीवा नगर के वासी और बाहर से पधारे हुए भक्तगण जिन्होंने श्री राम और हनुमान जी महाराज की उपस्थिति को अनुभूत किया।


श्रीराम दरबार भक्त मंडल नें किया आभार व्यक्त
श्रीराम दरबार के संरक्षक विजय मिश्र एवं डां.भारतेन्दु मिश्र के द्वारा सभी उपस्थिति जनमानस एवं आयोजक मण्डल का आभार व्यक्त किया गया। समूचे कार्यक्रम के आयोजन को सफल बनानें में आयोजन समिति के सदस्य डां.भारतेन्दु मिश्र, विद्या वारिध तिवारी, आकाश मिश्र, डां योगेन्द्र तिवारी, हीतेन्द्र नाथ शर्मा, संजय पाण्डेय, अरूण मिश्र, सतीष सिंह, रामार्चा चतुर्वेदी, राजेश कुमार शर्मा, डां राजेन्द्र चतुर्वेदी, डां श्रीकांत मिश्र, मुकेश येंगल, श्री पंकज मिश्र, विनीत द्विवेदी, प्रदीप तिवारी, रजनीश तिवारी, के.के. शुक्ला, प्रदीप कुमार शर्मा, निर्णय शर्मा, प्रदीप मिश्र, कमलेश्वर प्रसाद द्विवेदी संलग्न रहे। रीवा के सनातन प्रेमी और भक्तगण जिन्होने हम सभी का अनुरोध स्वीकार कर भगवा परिधान में अपार उत्साह के साथ उपस्थिति होकर इस आयोजन के उद्श्यों को पूर्ण कर आयोजन को सफल बनाया। साथ ही प्रशासनिक अधिकारियो रीवा कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, नगर निगम कमिश्नर एवं कर्मचारियो, विद्युत विभागं को धन्यवाद देते हुए सभी का आभार प्रकट किया, जिनके कारण यह दिव्य सुन्दरकाण्ड महोत्सव सफलता पूर्वक संपन्न हुई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button