देशबिज़नेस

तेजी से लोग देशी मिठाइयों की तरफ लौटने लगे

स्वीट्स की बिक्री में होगी बढ़ोत्तरी

Realindianews.com
देश मेंं दो वर्षों के बाद इस बार दिपावली किसी भी तरह के प्रतिबंध के बिना मनने की उम्मीद है। पैकेज्ड स्वीट्स इंडस्ट्री को इस दिवाली पर बिक्री में कोविड-पूर्व की तुलना में 20-25 फीसदी बढ़ोतरी होने का अनुमान है। दरअसल पैकेज्ड स्वीट्स इंडस्ट्री के लिए त्योहारों की अच्छी शुरुआत रक्षाबंधन से हो ही गई है। इंडस्ट्री से जुड़े लोगों के मुताबिक इस बार रक्षाबंधन में सालाना आधार पर 15-20 प्रतिशत की ग्रोथ देखने को मिली थी और यही ट्रेंड नवरात्रि के दौरान भी देखने को मिला है।
पैकेजिंग का मिला फायदा
देश के बड़े व्यापारियो ने कहा कि देश के स्वीट्स और नमकीन उद्योग को पैकेजिंग का काफी फायदा मिल रहा है। जो ग्राहक त्योहारों के दौरान चॉकलेट्स की तरफ जाने लगे थे, अब वे भी पैकेज्ड मिठाइयों के कारण वापस देशी मिठाइयों की तरफ लौटने लगे हैं। इंडियन स्वीट्स मैन्युफैक्चरर्स अब आकर्षक पैकेजिंग का उपयोग करने लगे हैं। इस साल कस्टमाइज गिफ्ट हैम्पर्स की बिक्री में भी काफी बढ़ोतरी दिख रही है। कॉरपोरेट ग्राहक खासतौर पर अपने क्लायंट्स के लिए कस्टमाइज गिफ्ट पैक तैयार करवा रहे हैं। व्यापारियों ने भी इसके लिए खास तैयारी कर रखी है।
व्यापारियों की अब दिवाली भी अच्छी रहेगी
स्वीट्स व्यापारियो का कहना है कि रक्षाबंधन, गणेश उत्सव और नवरात्रि के त्योहार स्वीट्स एंड नमकीन उद्योग के लिए काफी अच्छे रहे हैं। खास बात यह है कि लगभग हर स्वीट और नमकीन ब्रांड ने अपनी पैकेज्ड कैटेगरी में बढ़ोतरी की है और रिटेल दुकानदार भी खुली मिठाइयों के अलावा पैकेज्ड स्वीट्स जरूर रख रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button