विदेश

बांग्लादेश : कंटेनर डिपो में लगी भीषण आग, 43 की मौत

450 से ज्यादा लोग घायल

ढाका, Realindianews.com. दक्षिण-पूर्वी बांग्लादेश में एक निजी कंटेनर डिपो में शनिवार रात विस्फोट हुआ, जिससे यहां भीषण आग लग गई। इस हादसे में कम से कम 43 लोगों की मौत हो गई और 450 से ज्यादा लोग घायल हो गए। ढाका ट्रिब्यून के मुताबिक, चाटोग्राम के बीएम क्चरू कंटेनर डिपो में शनिवार रात आग लग गई। द डेली स्टार के मुताबिक, आग पर काबू पाने के लिए सेना को घटनास्थल पर भेजा गया है। बांग्लादेश फायर सर्विस एंड सिविल डिफेंस के एक अधिकारी ने कहा- आग इतनी जबर्दस्त है कि इसे बुझाने के दौरान दमकल विभाग के 5 कर्मियों की भी मौत हो गई है। मृतकों में से एक की पहचान कुमीरा स्टेशन अधिकारी (नर्सिंग सहायक) मोनिरुज्जमां के रूप में हुई है। 15 दमकल कर्मी घायल हुए हैं। वहीं, 2 कर्मी लापता हैं।
मौके पर पहुंचे पुलिस ऑफिसर नुरुल आलम ने कहा- घटना कि जानकारी मिलते ही दमकल की गाडिय़ों को रवाना किया गया। अब तक 43 लोगों के शवों को बाहर निकाला जा चुका है। प्राइमरी इन्वेस्टिगेशन से लगता की आग डिपो में रखे केमिकल्स की वजह से लगी है।
मरने वाले 7 लोगों की हुई पहचान
द डेली स्टार के मुताबिक, मरने वाले लोगों में से 7 की पहचान हुई है। इनमें मोहम्मद मोनिरुज्जमां (32), मोमिनुल हक (24), मोहिउद्दीन (26), हबीबुर रहमान (26), रबीउल आलम (19), शुमोन (28), और नोयोन (20) शामिल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button