देश

राजस्थान-भरतपुर के लखनपुर में एक लाख सुपारी देकर हत्या के तीन आरोपी गिरफ्तार

भरतपुर.

लखनपुर थाना क्षेत्र में चार जून को हुए ब्लाइंड मर्डर मामले में तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। एडिशनल एसपी राम कल्याण मीना ने बताया कि पैसे के लेनदेन में हत्या कराई गई थी। इसके लिए आरोपियों को एक लाख की सुपारी दी गई थी। उन्होंने बातया कि इस हत्याकांड में एक आरोपी आभी भी फरार है।

तीन जून को लखनपुर थाना क्षेत्र के गांव न्यादपुर गांव निवासी पुष्पेंद्र ने अपने भाई सुरेंद्र घर से निकल गया है, लेकिन घर वापस नहीं आया। उसका मोबाइल फोन भी स्विचऑफ आ रहा है। उसके बाद पारिवारिक जनों ने रिश्तेदारों के साथ ढूंढते हुए डहरा मोड चौकी पहुंचे। वहां पुलिसकर्मियों ने उन्हें फोटो दिखाए तो उसने भाई को पहचान लिया। उसके सिर पर चोट के निशान थे। उसके आधार पर हत्या का मामला लखनपुर थाना में दर्ज कराया।
राम कल्याण मीणा ने बताया कि 4 जून को सुरेंद्र का शव हंतरा के पास जंगल में मिला था। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए छानबीन की और अनुसंधान में एक प्वाइंट सामने आया कि मृतक सुरेंद्र और गांव के राधेलाल के बीच पैसे के लेन देन को लेकर विवाद था। जब पुलिस के द्वारा आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि पैसे के लेन देन को लेकर इसकी हत्या की गई है। उसने बताया कि सुरेंद्र को बार-बार पैसे देने की बात कही लेकिन उसने पैसे नहीं दिए इसके चलते उसने सुरेंद्र की हत्या की सुपारी लक्ष्मण और मनोज निवासी नगला मई को एक लाख रुपये की दी।
तीन जून को सुरेंद्र को मोटर साइकिल पर घर से बिठाकर डहरा मोड लेकर आया। वहां उसे शराब पिलाई और हंतरा के जंगल में ले जाकर लक्ष्मण और मनोज को बुलाकर सुरेंद्र के शिर में गोली मारकर हत्या कर दी। पुलिस ने राधेलाल और लक्ष्मण सिंह के साथ पुष्पेंद्र सिंह को कारतूस उपलब्ध कराने को लेकर गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से हत्या में उपयोग किया गया अवैध हथियार भी बरामद किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों को न्यायालय में पेश किया है और उन्हें पीसी रिमांड पर लिया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button