उत्तर प्रदेश

अस्पताल में क्लोरीन गैस का रिसाव, मरीजों की आंखों में जलन और सांस लेने में हुई दिक्कत

अलीगढ़

अलीगढ़ जिले के मलखान सिंह अस्पताल में क्लोरीन गैस के लीक होने से हड़कंप मच गया. गैस रिसाव से अस्पताल स्टाफ और मरीजों की आंखों में जलन होने लगी, कुछ मरीजों को सांस लेने में भी काफी दिक्कत हुई. तुरंत ही उन्हें सहायता पहुंचाई गई फिलहाल सभी सुरक्षित हैं.  

अलीगढ़ जिले के मलखान सिंह अस्पताल में उस वक्त हड़कंप मच गया. जब अस्पताल स्टाफ और मरीजों की आंखों में जलन होने लगी. जांच के दौरान पता चला कि गैस लीक होने की वजह से यह हुआ. तुरंत ही मरीजों को दूसरी जगह शिफ्ट कराया गया. सूचना मिलते ही पुलिस के साथ दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची.

जानकारी के मुताबिक क्लोरीन गैस का रिसाव किसी सिलेंडर से हो रहा था, जिसके कारण लोगों को यह दिक्कत हुई. कुछ मरीजों ने यह भी बताया कि उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत हुई. तुरंत ही उन्हें सहायता पहुंचाई गई फिलहाल सभी सुरक्षित हैं.  

सीएमओ नीरज त्यागी ने बताया कि यहां अस्पताल प्रशासन द्वारा जानकारी दी गई थी कि एक कमरे से कुछ गैस का रिसाव हो रहा है जो कहीं ना कहीं पीले रंग के रूप में दिखाई दे रहा है. तुरंत इसकी जानकारी अग्निशमन दल को दी गई है और जिला प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची. तुरंत ही लीक सिलेंडर को बाहर निकाला गया. किसी भी प्रकार की कोई क्षति नहीं हुई. यह क्लोरीन गैस का इस्तेमाल पानी को साफ करने के लिए किया जाता है.

अस्पताल और मरीजों की आखों में हुई जलन
सीएमओ डॉक्टर नीरज त्यागी ने बताया कि मरीजों को पीछे की तरफ शिफ्ट किया गया. स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है. किसी तरह की कोई जनहानि नहीं हुई है. इस घटना के बाद मरीज और उनके परिजन दहशत में आए थे और अस्पताल में अफरा-तफरी का माहौल बन गया था.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button