देशराजनीति

अंडरवल्र्ड से जुड़े लोगों के 10 ठिकानों पर छापा

दाउद इब्राहिम की बहन हसीना के बंद पड़े घर पर रेड

मुंबई, Realindianews.com  मुंबई में अंडरवल्र्ड से जुड़े लोगों के 10 ठिकानों पर प्रवर्तन निदेशालय की टीम छापेमारी कर रही है। यह छापेमारी मुंबई और आसपास के इलाकों में जारी है। सूत्रों के मुताबिक अंडरवल्र्ड के लोगों के अलावा इस रेड में महाराष्ट्र के एक बड़े नेता का नाम भी सामने आया है। यह रेड मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़ी है। हालांकि अभी तक ईडी का कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। अंडरवल्र्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बहन हसीना पारकर के कई साल से बंद पड़े घर को भी ईडी की टीम खंगाल रही है। जानकारी के मुताबिक ईडी ने छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को हिरासत में ले लिया है। जल्द ही उसकी गिरफ्तारी हो सकती है।
90 के दशक में फरार हुए अंडरवल्र्ड डान दाऊद इब्राहिम से जुड़े लोगों पर बड़े पैमाने पर मनी लॉन्ड्रिंग में शामिल होने का आरोप है। कुछ दिन पहले केंद्रीय जांच एजेंसी को अंडरवल्र्ड के पंजाब कनेक्शन के बारे में पता चला था। यह जानकारी सामने आई थी कि पंजाब में अस्थिरता फैलाने के लिए पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई अंडरवल्र्ड का सहारा ले रही है। सूत्रों के मुताबिक, अंडरवल्र्ड से जुड़े लोग बड़े पैमाने पर मुंबई से पंजाब पैसे पहुंचा रहे हैं।
कुछ दिन पहले दाऊद का करीबी हुआ था अरेस्ट
इस महीने की शुरुआत में जांचकर्ताओं ने 1993 ब्लास्ट के आरोपी अबू बकर को गिरफ्तार किया था। 29 सालों से फरार अबू को दाऊद का करीबी सहयोगी बताया जाता है। अबू को संयुक्त अरब अमीरात में गिरफ्तार किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button