देश

NDA के लिए बड़ी खुशखबरी: एग्जिट पोल में NDA कर रही है क्लीन स्वीप, कई राज्यों में कांग्रेस का सफाया

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव 2024 का मतदान पूरा हो चुका है। अब स्कूल ऑप पॉलिटिक्स यानी SOP की तरफ से किया गया सर्वे भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाली NDA के लिए बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। SOP का सर्वे संकेत दे रहा है कि 2024 में एनडीए दो तिहाई बहुमत के साथ सरकार बनाने जा रही है। इतना ही नहीं पार्टी कई राज्यों में क्लीन स्वीप भी करती नजर आ रही है।

इन राज्यों में क्लीन स्वीप कर रहा है एनडीए
SOP के एग्जिट पोल के मुताबिक, नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस यानी NDA 11 राज्यों में क्लीन स्वीप करती नजर आ रही है। इनमें छत्तीसगढ़, दिल्ली, गोवा, गुजरात, हिमाचल प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश, त्रिपुरा, दादर एंड नगर हवेली, अरुणाचल प्रदेश और उत्तराखंड का नाम शामिल है। इन सभी राज्यों में कुल सीटों की संख्या 118 है।

यहां महज 1 सीट पर हार
इसके अलावा झारखंड, ओडिशा और राजस्थान ऐसे राज्य हैं, जहां एनडीए को महज एक ही सीट का नुकसान हो रहा है। इन तीनों राज्यों को मिलाकर एनडीए के खाते में 60 में से 57 सीटें आ सकती हैं। SOP के एग्जिट पोल के अनुसार, एनडीए उत्तर भारतीय राज्यों में भी बड़ी संख्या में सीटें जीतती नजर आ रही है। आंकड़े संकेत दे रहे हैं कि भाजपा का केरल में डेब्यू हो सकता है। जबकि, पार्टी तमिलनाडु में 0 से 2 सीटें जीत सकती है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button