उत्तर प्रदेश

सातवें चरण के तहत काराकाट के बूथ संख्या 172 पर ग्रामीणों ने मतदान का किया बहिष्कार

रोहतास
बिहार में लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के तहत आठ संसदीय क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार सुबह सात बजे से मतदान हो रहा है। लोग महापर्व में बढ़चढ़ के हिस्सा ले रहे हैं। वही, रोहतास जिले के काराकाट लोकसभा क्षेत्र के बाजीतपुर गांव में बूथ से लेकर गांव तक सन्नाटा पसरा हुआ है। यहां के मतदानकेंन्द्र पर मतदानकर्मी लोगों के इंतजार में बैठे हुए हैं, लेकिन अभी तक एक वोट भी नहीं पड़ा है। क्योंकि ग्रामीणों ने वोट का बहिष्कार कर दिया है।

प्रशासन में मचा हड़कंप
बता दें कि काराकाट लोकसभा के बूथ संख्या-172 बाजीतपुर गांव में 853 वोट है। ग्रामीणों ने यहां रोड और पानी की समस्या को लेकर वोट बहिष्कार किया। बताया जा रहा है कि बाजीतपुर में 14 साल पहले काव नदी पर एक पुल बना है, लेकिन उस पुल से अभी तक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है। बाजीतपुर ले लोग बरसात के दिनों में नाव के सहारे नदी को पार करते हैं। ग्रामीणों की तमाम कोशिश के बाद जब सड़क निर्माण नहीं हुआ तो उन्होंने इस लोकतंत्र के महापर्व से अपने आप को अलग कर लिया। जिसके बाद से प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

'जब तक रोड नहीं तब तक वोट नहीं'
वहीं, वोट बहिष्कार की सूचना के बाद जिला पुलिस और प्रशासन की टीम बाजीतपुर गांव में पहुंची। प्रशासन ने ग्रामीणों को समझाने की काफी कोशिश की, लेकिन ग्रामीण वोट बहिष्कार को लेकर अड़े रहे। ग्रामीणों का कहना था कि जब तक रोड नहीं तब तक वोट नहीं दिया जाएगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button