खेल-जगत

रियान पराग को भारतीय टीम में जगह बनाने का पूरा भरोसा है, क्योंकि यह बयान देते समय उनका आत्मविश्वास चरम पर

नई दिल्ली
रियान पराग के लिए आईपीएल 2024 अच्छा गुजरा। वैसे तो वे कई सालों से आईपीएल खेलते हुए आ रहे थे, लेकिन इस बार उनको नई जिम्मेदारी मिली, जिस पर वे खरे उतरे। कप्तान संजू सैमसन और टीम मैनेजमेंट उनको नंबर चार की जिम्मेदारी दी और उन्होंने 16 मैचों में 573 रन बना दिए। उनका स्ट्राइक रेट 149.21 का था, जबकि औसत 52.09 का था। वे ऑरेंज कैप की रेस में नंबर तीन पर रहे। इस दमदार प्रदर्शन के बाद उनको उम्मीद है कि वे भारतीय टीम के लिए चुने जा सकते हैं। हालांकि, उनका ये भी मानना है कि अभी नहीं तो आने वाले समय में उनको भारत के लिए खेलना है।

बल्लेबाज रियान पराग को भारतीय टीम में जगह बनाने का पूरा भरोसा है, क्योंकि यह बयान देते समय उनका आत्मविश्वास चरम पर है। उन्होंने पीटीआई से बात करते हुए कहा, "किसी न किसी समय, आपको मुझे लेना ही पड़ेगा, है ना? तो मेरा यही मानना ​​है, मैं भारत के लिए खेलूंगा। मुझे इस बात की परवाह नहीं है कि कब। जब मैं रन नहीं बना रहा था, तब भी मैंने एक इंटरव्यू में यही कहा था कि मैं भारत के लिए खेलूंगा। यह मेरा खुद पर विश्वास है। यह मेरा अहंकार नहीं है। जब मैंने 10 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू किया था, तब मेरे पिता के साथ मेरी यही योजना थी। हम किसी भी हालत में भारत के लिए खेलने वाले थे।"
 
टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद टीम इंडिया को जिम्बाब्वे के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने हैं और इसके बाद तीन वनडे इंटरनेशनल और तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज श्रीलंका से होनी है। ऐसे में युवा बल्लेबाज रियान पराग, हर्षित राणा और अभिषेक शर्मा को भारतीय टीम में मौका मिल सकता है। पराग ने इस पर कहा, "चाहे अगला दौरा हो, चाहे छह महीने बाद का दौरा हो, चाहे एक साल बाद का दौरा हो… मैं वास्तव में यह नहीं सोचता कि मुझे कब खेलना चाहिए। यह चयनकर्ताओं का काम है, यह दूसरे लोगों का काम है।"  

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button