खेल-जगत

आईपीएल 2024 के लिए गुजरात ने शरत और राजस्थान रॉयल्स ने तनुष को किया टीम में शामिल, किया बदलाव

नई दिल्ली
IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2024 की शुरुआत वाले दिन यानी 22 मार्च को गुजरात टाइटन्स और राजस्थान रॉयल्स टीम ने एक-एक बदलाव अपनी टीम में किया है। दोनों टीमों को मजबूरी में ये कदम उठाना पड़ा है। गुजरात टाइटन्स के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज रोबिन मिन्ज टूर्नामेंट नहीं खेल पाएंगे, जबकि राजस्थान रॉयल्स को एडम जैम्पा ने झटका दिया है। इन दोनों के रिप्लेसमेंट का ऐलान दोनों फ्रेंचाइजियों ने कर दिया है। इसके अलावा आईपीएल की तरफ से भी आधिकारिक अपडेट सामने आ गया है।

गुजरात टाइटन्स ने 3.60 करोड़ रुपये में आईपीएल 2024 ऑक्शन में विकेटकीपर बल्लेबाज रोबिन मिंज को खरीदा था। हालांकि, 3 मार्च को उनका एक एक्सीडेंट हो गया था। वे अपने दोस्तों के साथ बाइक चला रहे थे और उनकी सुपरबाइक कंट्रोल से बाहर हो गई थी। उनको चोटें आईं। यही कारण वे इस टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह गुजरात टाइटन्स ने बी आर शरत को टीम में शामिल किया है। उनको 20 लाख रुपये की बेस प्राइस में अपने साथ जोड़ा है। उन्होंने कर्नाटक के लिए 28 टी20, 20 फर्स्ट क्लास और 43 लिस्ट ए मैच खेले हैं।
 
वहीं, राजस्थान रॉयल्स ने तनुष कोटियान को टीम में शामिल किया है। राजस्थान रॉयल्स ने भी 20 लाख रुपये में उनको अपने साथ जोड़ा है। मुंबई को 42वां रणजी ट्रॉफी का खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले कोटियान 23 टी20, 26 फर्स्ट क्लास और 19 लिस्ट ए मैच मुंबई के लिए खेल चुके हैं। इस ऑलराउंडर को राजस्थान रॉयल्स को एडम जैम्पा की जगह टीम में शामिल करना पड़ा है। एडम जैम्पा ने निजी कारणों का हवाला देते हुए आईपीएल 2024 से किनारा किया है। कुछ और खिलाड़ी भी ऐसा ही कर चुके हैं, जिनमें हैरी ब्रूक और जेसन रॉय का नाम शामिल है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button