खेल-जगत

T20 World Cup 2024: पहले मैच में कनाडा ने नेपाल, ओमान ने पापुआ न्यू गिनी और नामीबिया ने युगांडा की टीम को हराया

नई दिल्ली
ICC Men's T20 World Cup 2024 के वॉर्मअप मैचों की शुरुआत हो चुकी है और पहले दिन के तीनों मुकाबले खेले जा चुके हैं। दिन के पहले मैच में कनाडा ने नेपाल, ओमान ने पापुआ न्यू गिनी और नामीबिया ने युगांडा की टीम को हराया। इन मैचों के बारे में जान लीजिए कि किस बल्लेबाज ने अच्छा प्रदर्शन किया और कौन सा गेंदबाजी हावी रहा। बड़ी टीमों के मुकाबले आज यानी 28 मई से शुरू होने वाले हैं।

कनाडा वर्सेस नेपाल मैच
T20 World Cup 2024 के पहले वॉर्मअप मैच की बात करें तो कनाडा ने लगभग एकतरफा मुकाबले में नेपाल को 63 रनों से हराया। निकोलस किर्टोन ने 52 रन बनाए और 41 रन 17 गेंदों में रविंदरपाल सिंह ने बनाए। नेपाल के लिए 37 रन कुशल मल्ला ने बनाए। 4 विकेट डिल्लोन हीलिंगर ने चटकाए।

पापुआ न्यू गिनी वर्सेस ओमान मैच
टी20 विश्व कप का दूसरा वॉर्मअप मैच पापुआ न्यू गिनी और ओमान के बीच खेला गया, जिसे ओमान ने 3 विकेट से जीता है। पीएनजी के लिए 28 रन लेगा सियाका ने बनाए। 3 विकेट ओमान के कप्तान आकिब सुलेहरी ने चटकाए। 2 विकेट बिलाल खान ने लिए। 45 रन पीएनजी के खिलाफ जीशान मकसूद ने बनाए।

नामीबिया बनाम युगांडा मैच
युगांडा की टीम ने नामीबिया को 5 विकेट से हराया, जो टी20 वर्ल्ड कप 2024 का तीसरा वॉर्मअप मैच था। रोजर मुकासा ने 51 रन और रोबिन्सन ओबुआ ने 38 रन बनाए। नामीबिया के कप्तान गेरहार्ड इरासमस और जैक ब्रैसेल ने 2-2 विकेट निकाले। निकोलस डाविन ने टीम के लिए 54 रन बनाए और टीम को शानदार जीत दिलाई। 

आज के वॉर्मअप मैचों का शेड्यूल
दिन का पहला मैच श्रीलंका और नीदरलैंड के बीच खेला जाएगा। दूसरा मैच बांग्लादेश और यूएसए के बीच आयोजित होगा। तीसरा मैच ऑस्ट्रेलिया और नामीबिया के बीच खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के पास शायद अपने 11 खिलाड़ी मैदान पर उतारने के लिए नहीं होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button