उत्तर प्रदेश

जयमाला के दौरान दूल्हे ने स्टेज पर दुल्हन को किस किया, तो दुल्हन पक्ष भडक़ा, दूल्हे सहित बारातियों की पिटाई

हापुड़

हापुड़ में दूल्हे ने ऐसी हरकत कर दी कि शादी समारोह में लाठी-डंडे चल गए. दुल्हन पक्ष के लोगों ने ना सिर्फ दूल्हे की पिटाई की बल्कि बारातियों को भी जमकर पीटा. इसके बाद दूल्हे पक्ष ने दूसरी तरफ के लोगों पर पथराव शुरू कर दिया. इस घटना से बारात में भगदड़ मच गई. आधा दर्जन से अधिक लोगों को चोटें आई हैं. मामला पुलिस तक पहुंच गया है.

जानकारी के मुताबिक, थाना हापुड़ देहात क्षेत्र के मोहल्ला अशोकनगर में शादी समारोह चल रहा था, तभी जयमाला के दौरान दूल्हे ने स्टेज पर ही सबके सामने दुल्हन को किस (Kiss) कर दिया. दूल्हे की इस हरकत से दुल्हन पक्ष के लोग भडक़ गए. उन्होंने दूल्हे सहित बारातियों की पिटाई शुरू कर दी. 

देखते ही देखते दोनों पक्षों में जमकर मारपीट होने लगी. गुस्से में दूल्हे पक्ष के लोग भी दूल्हन पक्ष पर टूट पड़े. उन्होंने लाठी, डंडों, सरिया से हमला करने के साथ पथराव कर दिया. इसमें दुल्हन पक्ष के करीब 6 लोग घायल हो गए. झगड़े की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया और दोनों पक्षों के सात लोगों को हिरासत में ले लिया. 

गौरतलब है कि इस घटनाक्रम के बाद बारात बैरंग लौट गई. दुल्हन की विदाई नहीं हो सकी. मामला इलाके में चर्चा का विषय बना हुआ है. पुलिस ने बताया कि शांतिभंग की धारा-151 में कार्रवाई की गई है. 

 जानिए पूरा मामला 

घटना के बारे में दुल्हन के पिता ने बताया कि सोमवार की रात उसकी दो बेटियों की शादी थी. बड़ी बेटी की गुलावती के मोहल्ला सुभाषनगर व छोटी बेटी की मोहल्ला शिवनगर से बारात आई थी. बड़ी की शादी तो सुभाषनगर निवासी युवक से सकुशल संपन्न हो गई, लेकिन छोटी बेटी की शादी में जयमाला के दौरान बवाल हो गया. दूल्हे ने जबरन बेटी को किस कर लिया. इस बात पर घर के लोग भडक गए और फिर दोनों पक्षों में कहासनुी शुरू हो गई. 

कहासुनी के बाद विवाद इतना बढ़ गया कि दूल्हे पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडों व सरियों से हमला कर दिया. पथराव भी किया. इसमें दुल्हन के पिता समेत 6 लोग गंभीर रुप से घायल हो गए. हालांकि, उस वक्त बारात बैरंग लौट गई लेकिन बाद में उसी लड़के से शादी सम्पन्न करवाई गई. 

इस मामले में हापुड़ के एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि विवाह समारोह के दौरान झगड़े की सूचना प्राप्त हुई थी. अभी इस मामले में किसी भी पक्ष की कोई तहरीर प्राप्त नहीं हुई है. तहरीर मिलने पर आगे की कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ने मौके पर कुछ लोगों का शांति भंग के तहत चालान किया है. 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button