देश

पिता को मुखाग्नि देने से पहले केंद्रीय अफसर बेटे की हार्ट अटैक से मौत

पटना.

बिहार में एक दर्दनाक हादसा हुआ है। पिता की मौत की खबर सुनकर दिल्ली से आये उनके बेटे की भी श्मशान घाट में मौत हो गई। मामला सहरसा जिला के सिमरी बख्तियारपुर गांव की है। मृतक नगर परिषद क्षेत्र के पुरानी बाजार निवासी सेवा निवृत पंचायत सेवक ब्रह्मदेव प्रसाद शाह (75) और उनके बड़े पुत्र सुशील कुमार के रूप में की गई है।

घटना के संबंध में ग्रामीणों का कहना है कि शनिवार को ब्रह्मदेव प्रसाद शाह की मौत हो गई। परिजनों ने पिता के मौत की खबर उनके बड़े पुत्र सुशील कुमार को दी। वह दिल्ली सरकार के श्रम मंत्रालय में सेक्शन ऑफिसर के पद पर पदस्थापित थे। पिता की मौत की खबर सुनकर वह दिल्ली से गांव पहुंचे और फिर पिता की अर्थी को कंधा देकर श्मशान पहुंचे। श्मशान घाट पहुंचने के बाद अब अंतिम संस्कार की प्रक्रिया शुरू हुई, लेकिन इसी बीच वह अचानक बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। आननफानन में वहां मौजूद अन्य लोग उन्हें लेकर स्थानीय अनुमंडल अस्पताल सिमरी बख्तियारपुर ले गये। चिकित्सक उन्हें अस्पताल में तत्कालीन प्राथमिक उपचार कर उन्हें बेहतर इलाज के लिए सहरसा रेफर कर दिया। फिर परिजन उन्हें सहरसा स्थित निजी अस्पताल में ले गये, जहां चिकित्सकों ने सुशील कुमार को मृत घोषित कर दिया।

पटना में हुआ बेटे का अंतिम संस्कार —-
ब्रह्मदेव शाह के शव को उनके छोटे पुत्र संतोष कुमार ने मुखाग्नि दी। रविवार को सुशील कुमार के शव को परिजनों ने पटना गंगा घाट पर अंतिम संस्कार किया। एक ही घर में पिता पुत्र की मौत की खबर से पूरा गांव शोकाकुल है। मृतक सेक्शन ऑफिसर सुशील कुमार को एक पुत्र आर्यन और एक पुत्री साक्षी कुमारी है। इस घटना के बाद गांव का हर कोई मर्माहत है। न सिर्फ घर में बल्कि पूरे गांव में लोग शोकाकुल हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button