उत्तर प्रदेश

भारत की ईश्वरीय सत्ता, प्रभु श्री राम और प्रभु श्रीकृष्ण के अस्तित्व को चुनौती देना एक फैशन सा हो गया : सीएम योगी

सीतापुर
यूपी में मिश्रिख लोकसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सनातन धर्म को लेकर विपक्ष पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि देश की सनातन संस्कृति को गाली देने का एक फैशन सा बन गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहां एक सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारत की सनातन संस्कृति को गाली देना एक फैशन सा बन गया है। उन्होंने कहा कि भारत की ईश्वरीय सत्ता, प्रभु श्री राम और प्रभु श्रीकृष्ण के अस्तित्व को चुनौती देना एक फैशन सा हो गया है। मैं केवल यही कहूंगा कि 'विनाश काले विपरीत बुद्धि'।

उन्होंने कहा कि जब किसी की बुद्धि विपरीत होती है तो वो ईश्वरीय सत्ता को चुनौती देता है, सनातन धर्म को गाली देता है और आपकी आस्था के साथ खिलवाड़ करता है। उसे नहीं मालूम है कि ये हिंदुस्तान है, यहां की ऋषि परंपरा अपने आप को सिर्फ यज्ञ हवन, साधना तक ही सीमित नहीं रखती, बल्कि विपत्ति आने पर राक्षसों का नरसंहार भी करती है। शांति काल में शास्त्र का चिंतन और विपत्ति काल में शस्त्र का संधान भी ये परंपरा करती रही है।

सीएम ने आगे कहा, शस्त्र और शास्त्र की भूमिका बेहतरीन समन्वय है। ये सनातन विरोधी, ये प्रभु राम और कृष्ण की सत्ता को चुनौती देने वाले कहां ठहर पाएंगे। अपनी हार सुनिश्चित देखकर वो एक बार फिर राम के अस्तित्व को चुनौती देने लगे हैं, क्या आप इसे स्वीकार करेंगे, क्या भारत इसे स्वीकार करेंगा।

 

  योगी आदित्यनाथ को सोशल मीडिया पर दे रहा था धमकी, पकड़ाते

'कौन है योगी आदित्यनाथ? अगर हिम्मत है तो हमारे लालगोपालगंज इलाके में आए। हमारे ऊपर बुलडोजर चलाकर दिखा दें। बकरा बनाकर काटेंगे। चैलेंज, खुल्ला चैलेंज।' प्रयागराज से आया यह वीडियो खूब वायरल हुआ था। करीब दो सप्ताह पहले सोशल मीडिया पर आए इस वीडियो के बाद पुलिस लगातार आरोपी की तलाश कर रही थी। सोमवार को आरोपी को शिकायत के आधार पर गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद आरोपी का एक नया वीडियो सामने आया है। इसमें आरोपी नशे की हालत में होने के कारण बयान देने की बात करता दिख रहा है।

सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को पुलिस ने पकड़ लिया। उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है। नवाबगंज पुलिस ने आरोपी शमीम उर्फ बबलू पुत्र कलीम निवासी वार्ड संख्या 6 दनियालपुर, इमामगंज लालगोपालगंज को गिरफ्तार किया। उसे सोमवार को रेलवे क्रॉसिंग के पास पकड़ा गया। उसके पास से एक तमंचा, दो कारतूस, तीन बम और चोरी का मोबाइल बरामद किया गया है।

सीएम योगी को दी थी धमकी
सोशल मीडिया पर सीएम योगी आदित्यनाथ को जान से मारने की एक धमकी वाला वीडियो वायरल हुआ था। वीडियो वायरल होते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस की जांच में पता चला कि धमकी देने वाला युवक प्रयागराज के दनियालपुर इमामगंज लालगोपालगंज का शमीम उर्फ बब्लू है। पुलिस ने उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए गिरफ्तारी के लिए कई टीमें लगा दीं। लगभग दो सप्ताह से पुलिस और एसओजी की कई टीमें इसकी तलाश में जुटी थीं। सोमवार को पुलिस को सुराग मिला कि वह लालगोपालगंज के रेलवे क्रासिंग के पास से जाने वाला है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button