देश

बक्सर में बीजेपी और आरजेडी की बढ़ाएंगे टेंशन?, घोड़े पर सवार होकर निर्दलीय उम्मीदवार ददन पहलवान नामांकन करने पहुंचे

पटना
लोकसभा चुनाव 2024 के सातवें चरण के लिए मंगलवार, 7 मई से नामांकन शुरू हो गया है। सातवें चरण में बिहार की आठ सीटों पर 1 मई को मतदान होगा। बक्सर लोकसभा सीट भी उन्हीं आठों सीटों में से एक है। पहले दिन दो सूबे के दो दिग्गज नामांकन करने पहुंचे। बिहार सरकार के पूर्व मंत्री ददन पहलवान और पूर्व आईपीएस आनंद मिश्रा ने निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल किया। ददन पहलवान तो घोड़े पर सवार होकर नामांकन करने पहुंचे थे।

बक्सर लोकसभा क्षेत्र में अपनी विशेष पकड़ रखने वाले निर्दलीय प्रत्याशी ददन पहलवान उर्फ ददन यादव को अपनी सामाजिक समीकरण पर पूरा भरोसा है। उन्होंने कहा कि समाज के हर वर्ग के लोग मुझे प्यार करते हैं। विधानसभा में कई बार निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर चुनाव जीता कर मुझे विधानसभा भेजा है। इस बार भी जनता का अपार प्यार मुझे मिलेगा।

बता दें कि पूर्व आईपीएस अधिकारी आनंद मिश्रा की पहले बीजेपी से चुनाव लड़ने की अटकलें थीं। इसी उम्मीद में वह आईपीएस की नौकरी छोड़कर बक्सर पहुंचे थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया। बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे का भी टिकट काट दिया और इस बार मिथिलेश तिवारी को उम्मीदवार बनाया है। वहीं महागठबंधन से आरजेडी ने सुधाकर सिंह को चुनावी मैदान में उतारा है। ददन पहलवान और पूर्व आपीएस आनंद मिश्रा के निर्दलीय चुनाव लड़ने के कारण बीजेपी और आरजेडी की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button