राजनीति

राहुल गांधी की तुलना भारत के पहले प्रधानमंत्री और उनके परदादा पंडित जवाहर लाल नेहरू से की : फवाद हुसैन

नई दिल्ली
पाकिस्तान में इमरान खान की कैबिनेट के मंत्री रह चुके चौधरी फवाद हुसैन ने फिर एकबार कांग्रेस नेता राहुल गांधी की तारीफ की है। उन्होंने कांग्रेस नेता की तुलना भारत के पहले प्रधानमंत्री और उनके परदादा पंडित जवाहर लाल नेहरू से की है। इसके अलावा, उन्होंने राहुल गांधी के द्वारा भारतीयों की संपत्तियों को लेकर उठाए गए मुद्दों की भी सराहना की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान का भी यही हाल है।

फवाद हुसैन ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, ''राहुल गांधी अपने परदादा जवाहरलाल की तरह ही समाजवादी हैं। विभाजन के 75 साल बाद भी भारत और पाकिस्तान की समस्याएं एक जैसी हैं। राहुल साहब ने कल रात अपने भाषण में कहा कि 30 या 50 परिवारों के पास भारत की 70% संपत्ति है। पाकिस्तान में भी यही हाल है। यहां केवल पाकिस्तानी बिजनेस काउंसिल नामक एक बिजनेस क्लब और कुछ रियल एस्टेट सेठों के पास पाक संपत्ति का 75% हिस्सा है। संपत्ति का उचित वितरण पूंजीवाद की सबसे बड़ी चुनौती है।''

इससे पहले चौधरी फवाद हुसैन ने गुरुवार को अपने सोशल मीडिया हैंडल पर गांधी का एक वीडियो साझा किया था और उनकी प्रशंसा की थी, जिसकी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सहित भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तीखी आलोचना की थी। इस पोस्ट को उन्होंने "राहुल ऑन फायर" हेडिंग दी थी।

उनके इस पोस्ट को देखने के बाद भारत में बीजेपी ने कांग्रेस को खूब घेरा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग अपने हर भाषणों में इसका जिक्र करते हैं। वह कहते हैं कि पाकिस्तान राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना चाहता है। वहीं, भाजपा के आईटी सेल प्रमुख अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर इमरान खान की कैबिनेट में हुसैन की पिछली भूमिका की ओर इशारा करते हुए पाकिस्तान के साथ कांग्रेस के जुड़ाव पर सवाल उठाया था।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button