राजनीति

तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर धोखा देने का आरोप लगाया, भाजपा पर भी लगाया आरोप

पटना
लालू प्रसाद यादव की पार्टी आरजेडी के घोषणा पत्र पर जारी सियासत से पर तेजस्वी यादव ने बड़ा बयान दिया है। एक करोड़ नौकरी देने के वादे पर राजनीति करने वाले नेताओं को तेजस्वी ने बताया है कि यह काम कैसे संभव होगा। बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बिहार के सीएम नीतीश कुमार पर धोखा देने का आरोप लगाया। साथ ही बीजेपी पर भी 19 लाख नौकरी देने का वादा कर बदल जाने का आरोप लगाया।

शनिवार को राजद ने अपना चुनावी घोषणा पत्र जारी कर दिया। बताया गया कि लोकसभा चुनाव 2024 में जनता अगर इंडिया गठबंधन को समर्थन देकर सरकार बनाने की ताकत देती है तो देश भर में एक करोड़ सरकारी नौकरी दी जाएगी। उन्होंने कहा कि 30 लाख खाली पदों पर जल्द से जल्द भर्ती की जाएगी और सत्तर लाख नए पदों का सृजन किया जाएगा। उन पर भर्ती की प्रक्रिया 15 अगस्त से शुरू कर दिया जाएगा। तेजस्वी के ऐलान पर बिहार की सियासत में घमासान मच गया। बीजेपी, जेडीयू नेताओं के साथ जीतनराम मांझी और चिराग पासवान ने भी तेजस्वी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया। जेडीयू नेता और बिहार सरकार के मंत्री विजय कुमार चौधरी ने तो यहां तक कह दिया कि 20 करोड़ नहीं बोले इसके लिए धन्यवाद देते हैं। तेजस्वी यादव ने इसका जवाब दिया है।

चुनाव प्रचार पर निकले तेजस्वी यादव ने कहा कि 2020 के विधानसभा चुनाव में भी लोगों ने हम पर सवाल उठाया था कि बिहार में कहां से दस लाख नौकरी देगा। कई लोग कहते थे कि यह असंभव है। चाचा नीतीश कुमार तो यहां तक बोले कि बाप के घर से पैसा लाएगा जो इतनी नौकरी देगा। बीजेपी 19 लाख नौकरी का वादा करके गई लेकिन कुछ नहीं किया। लेकिन जब हम लोग सरकार में आए तो इन्हीं सीएम नीतीश कुमार के हाथों पांच लाख नियुक्ति पत्रों का वितरण करवाया। आज चाचा जी भले ही पलट गए लेकिन 15 अगस्त को उन्हीं से घोषणा करवाया कि बिहार में दस लाख सरकारी नौकरी और दस लाख रोजगार दिया जाएगा।

तेजस्वी यादव ने दावा किया कि जब एक राज्य में 17 माह में इतनी सारी नौकरी दी जा सकती है तो पूरे देश में यह क्यों नहीं हो सकता। यह संभव है और जनता ने ताकत दी तो इसे संभव करके दिखाएंगे। राजद ने अपने घोषणा पत्र में पांच सौ में घरेलु गैस सिलेंडर दिलाने का भी वादा किया है। इसके अलावे 200 यूनिट तक बिजली फ्री देने की बात परिवर्तन पत्र में कही गई है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button