राजनीति

नड्डा ने दावा किया कि भाजपा बंगाल की 42 लोकसभा सीट में से 35 से अधिक सीट पर जीत हासिल करेगी

नई दिल्ली
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने संदेशखाली में सीबीआई द्वारा हथियार और गोला-बारूद जब्त किए जाने को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा। उनसे रविवार को सवाल किया कि क्या वह लोगों को डराकर लोकसभा चुनाव जीतना चाहती हैं? नड्डा ने दावा किया कि भाजपा बंगाल की 42 लोकसभा सीट में से 35 से अधिक सीट पर जीत हासिल करेगी। उन्होंने संदेशखाली की उन महिलाओं के प्रति पार्टी की एकजुटता व्यक्त की जिनका तृणमूल कांग्रेस के नेता रहे शाहजहां शेख और उसके सहयोगियों ने कथित यौन उत्पीड़न किया था।

बता दें कि संदेशखाली केस में शाहजहां शेख को अब तृणमूल से निष्कासित कर दिया गया है और वह सीबीआई की हिरासत में है। उस पर स्थानीय लोगों की जमीन हड़पने का भी आरोप है। सीबीआई ने शुक्रवार को संदेशखाली में शेख के एक सहयोगी के दो परिसरों पर छापेमारी के दौरान एक पुलिस रिवॉल्वर और विदेश निर्मित आग्नेयास्त्रों सहित भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किए थे। इस मामले में नड्डा ने ममता सरकार पर हमला बोला।

ईडी की टीम पर भीड़ द्वारा हमला किए जाने की घटना के सिलसिले में यह छापेमारी की गई। इस भीड़ को कथित रूप से शेख ने भड़काया था। नड्डा ने राज्य सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ‘‘क्या ममता बनर्जी लोगों को डरा-धमकाकर चुनाव जीतेंगी? यदि उन्हें लगता है कि वह इस तरह चुनाव जीत सकती हैं तो यह उनकी भारी भूल है।’’ नड्डा ने दावा किया कि भाजपा ने संदेशखाली की एक पीड़िता को लोकसभा चुनाव में अपनी उम्मीदवार बनाकर महिला सशक्तीकरण के प्रति समर्थन दोहराया है। उन्होंने कहा कि संदेशखाली के पीड़ित अकेले नहीं है और पूरा देश उनके साथ है।

हथियार बरामदगी पर ममता
वहीं, बनर्जी ने शनिवार को कहा था कि सीबीआई की टीम ने राज्य पुलिस को सूचित किए बिना संदेशखालि में छापेमारी की और हथियार बरामदगी का ‘‘कोई सबूत नहीं’’ है। उन्होंने छापेमारी की कार्रवाई पर संदेह व्यक्त करते हुए कहा था कि बरामद वस्तुएं ‘‘केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा लाई गई होंगी।’’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button