राजनीति

अब बोले सिद्धू पंजाब में चोरों का शासन, सरकार को खुली बहस की चुनौती दी

मोगा
पूर्व क्रिकेटर और कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पंजाब की सत्ता पर काबिज भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस वक्त राज्य में चोरों का शासन है.

राज्य में चोरों का शासन: सिद्धू

कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब के मोगा में जीतेगा पंजाब, जीतेगी कांग्रेस की चौथी रैली को संबोधित करते हुए आप सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि इस वक्त राज्य में चोरों का शासन हैं. साथ ही उन्होंने राज्य से संबंधित मुद्दों जैसे राज्य के कर्ज पर बहस करने की चुनौती भी दी है. मोगा से पहले वह बठिंडा में दो और होशियारपुर में एक रैली को संबोधित कर चुके हैं.

'तो राजनीति छोड़ दूंगा'

सिद्धू ने मान सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इन दिनों पंजाब में चोरन दा तांतर (चोरों का शासन) चल रहा है और मैं मुख्यमंत्री को राज्य के कर्ज पर बहस की चुनौती देता हूं. अगर मैं सिद्धू बहस में हार जाता हूं तो मैं स्थायी रूप से राजनीति छोड़ दूंगा. जानकारी के अनुसार, इस रैली को मोगा के पूर्व जिला अध्यक्ष महेशिंदर सिंह द्वारा आयोजित की गई थी.

उन्होंने राज्य के कर्ज और कानून व्यवस्था की स्थिति सहित कई मुद्दो पर पंजाब सरकार पर हमला करते हुए कहा, क्या आप में साहस है? सिद्धू कहते हैं कि आप चोर हैं और आपके मंत्री चोर हैं. लोग राज्य में शांति चाहते हैं, व्यवसायी दूसरे राज्यों में जा रहे हैं.

'कौन चुकाएगा कर्ज'

सिद्धू ने कहा, 'कर्ज कौन चुकाएगा? 70,000 करोड़ रुपये का कर्ज हो गया है. आप प्रतिदिन 90 करोड़ रुपये के कर्ज के साथ राज्य चला रहे हैं. कुछ तो शर्म करो. उन्होंने दावा किया कि पंजाब की प्रति व्यक्ति आय सिर्फ 1.80 लाख रुपये है, जबकि देश की औसत प्रति व्यक्ति आय 6.95 लाख रुपये है.

महेशिंदर और उनके बेटे को नोटिस जारी

इस बीच पंजाब कांग्रेस ने रैली के बारे में स्थानीय नेतृत्व को सूचित नहीं करने और दो दिनों के भीतर जवाब देने में विफल रहने पर महेशिंदर सिंह और उनके बेटे को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. नोटिस का जवाब न देने पर उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई होगी.

इससे पहले कई कांग्रेस नेताओं ने कांग्रेस की पंजाब इकाई के नेतृत्व से परामर्श किए बिना व्यक्तिगत रैलियां आयोजित करने के लिए सिद्धू के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. वहीं, कांग्रेस की मोगा प्रभारी मालविका सूद ने पार्टी कार्यकर्ताओं से रैली में शामिल नहीं होने की अपील की है.

CM ने भी सिद्धू पर बोला था हमला

बता दें कि कुछ दिनों पहले सीएम भगवंत मान ने राज्य के कर्ज के मुद्दे पर आप सरकार को निशाना बनाने जाने पर नवजोत सिंह सिद्धू ने कटाक्ष किया था और उन्हें भगोड़ा करार दिया था. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उन्हें बिजली मंत्री का प्रभार दिया गया तो वह कर्तव्यों का निर्वहन करने जगह भाग गए थे. उन्होंने (सिद्धू) बड़े स्कूलों में पढ़ाई की है. कृपया पूरा डेटा लाएं, कम ज्ञान बहुत खतरनाक होता है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button