मध्यप्रदेश

आज थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, शाम 6 बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार

 भोपाल

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्ति के लिए निर्धारित समय के 48 घंटे से पहले से चुनाव प्रचार बंद करने का प्रावधान है। प्रचार-प्रसार समाप्त होने की समय-सीमा के बाद बाहरी क्षेत्र के व्यक्तियों को, जो उस लोकसभा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता नहीं हैं, उन्हें वह निर्वाचन क्षेत्र छोड़ना होता है। इस हेतु सघन निगरानी अभियान चलाया जाता है।

इन छह सीटों पर मतदान
दूसरे चरण में प्रदेश के लोकसभा संसदीय क्षेत्र क्रमांक-6 टीकमगढ़ (अजा), क्रमांक-7 दमोह, क्रमांक-8 खजुराहो, क्रमांक-9 सतना, क्रमांक-10 रीवा एवं क्रमांक-17 होशंगाबाद में 26 अप्रैल को मतदान होना है। टीकमगढ़ में भाजपा के वीरेंद्र खटीक और कांग्रेस के पंकज अहिरवार के बीच मुकाबला है। वहीं, दमोह में भाजपा के राहुल लोधी और कांग्रेस के तरवर लोधी मैदान में है। खजुराहो में भाजपा के वीडी शर्मा और ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के आरबी प्रजापति के बीच है। प्रजापति को इंडिया गठबंधन ने अपना समर्थन दिया है।

सतना में त्रिकोणीय जंग
सतना सीट पर भाजपा ने सांसद गणेश सिंह को दोबारा प्रत्याशी बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने विधायक सिद्धार्थ कुशवाह को टिकट दिया है। यहां पर पूर्व विधायक नारायण त्रिपाठी के बसपा से चुनाव लड़ने से त्रिकोणीय मुकाबला हो गया है। इससे भाजपा की चिंता बढ़ गई है। वहीं, रीवा में भाजपा के जनार्दन मिश्रा और कांग्रेस की नीलम अभय मिश्रा आमने सामने हैं। वहीं, होशंगाबाद में भाजपा के दर्शन सिंह और कांग्रेस के संजय शर्मा के बीच टक्कर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button