देश

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में हुईं टारगेट किलिंग से हड़कंप

श्रीनगर
आगामी लोकसभा चुनाव से पहले केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में पिछले कुछ दिनों में हुईं टारगेट किलिंग से हड़कंप मच गया है। जम्मू कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादियों ने एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी। यह घटना तब घटी जब मृतक अब्दुल रज्जाक थानामंडी पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत अपने गांव कुंडा टॉप में घर के पास एक मस्जिद से बाहर आया था।

पुलिस का कहना है कि इस टारगेट किलिंग के पीछे दो पाकिस्तानी आतंकवादियों का हाथ है। आतंकवादियों ने करीब से गोली चलाई। पुलिस ने कहा कि आतंकवाद विरोधी कानूनों के तहत मामला दर्ज किया गया है। समाज कल्याण विभाग के कर्मचारी मोहम्मद रजाक को जिले के शाहदरा शरीफ में उनके घर के बाहर गोली मार दी गई। अधिकारियों ने कहा कि रज्जाक का भाई क्षेत्रीय सेना में सिपाही है। जब आतंकवादियों ने गोलीबारी की तो उनका भाई भी उनके साथ था। उन्होंने उसका अपहरण करने की कोशिश की लेकिन वह सुरक्षित भागने में सफल रहा। पुलिस के मुताबिक, आतंकियों ने हमले में अमेरिका में बनी एम4 राइफल और पिस्तौल का इस्तेमाल किया।

रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस अधिकारी ने बताया, “हमने हमले में इस्तेमाल की गई एम4 राइफल की गोलियां बरामद की हैं। हमलावरों को पकड़ने के लिए सेना और पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया गया है।" बता दें कि 20 साल पहले, रजाक के पिता की भी उसी क्षेत्र में आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी।

यह हमला शोपियां जिले के अनंतनाग और हरपोरा इलाके में दो गैर-स्थानीय लोगों को निशाना बनाए जाने के बाद हुआ है। दक्षिण कश्मीर के हरपोरा में देहरादून के एक निवासी को आतंकवादियों द्वारा गोली मारने के ठीक एक सप्ताह बाद बुधवार को अनंतनाग में एक टारगेट किलिंग में आतंकवादियों ने बिहार के एक प्रवासी श्रमिक की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button