देश

गिरिराज के ‘देशद्रोही मतदाता’ वाले बयान पर पूर्व MP शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने की चुनाव आयोग में शिकायत

बेगूसराय.

बिहार और देश भर में अपने बयानों से सुर्खियों में रहने वाले बेगूसराय के एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह विपक्ष के निशाने पर हैं। पिछले दिनों गिरिराज सिंह द्वारा दिए गए बयान पर इंडिया गठबंधन के बेगूसराय के संयोजक और पूर्व सांसद शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने शिकायत भी चुनाव आयोग से की है। चुनाव आयोग को अपने लिखे पत्र में शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने कहा कि 19 अप्रैल को बेगूसराय के जीडी कॉलेज में आयोजित आशीर्वाद सभा में गिरिराज सिंह ने अपने कार्यकर्ताओं से कहा था कि पाकिस्तान परस्त देशद्रोहियों से वोट न मांगें।

गिरिराज सिंह के इस बयान के बाद जिले में तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई है। शत्रुघ्न प्रताप सिंह ने पत्र में आगे लिखा कि वर्तमान में अभ्यर्थी गिरिराज सिंह से लिखित प्रमाण पत्र प्राप्त करने की कृपा करें कि स्वयं उनकी जानकारी में बेगूसराय में पाकिस्तान परस्त देशद्रोही मतदाता हैं। तो उनके द्वारा अपनी ही सरकार से किस परिस्थिति में इसे छुपाया गया। उनके भाषण से यह भी प्रमाणित होता है कि उनके कार्यकर्ताओं को भी ऐसे मतदाताओं की जानकारी प्राप्त है। ये जानते हुए सोची समझी राजनीति के तहत किस नियत से इस संवेदनशील मामले को अपनी ही सरकार के गृह मंत्रालय से भी छुपा कर रखा गया। शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि इससे यह प्रमाणित हो रहा है कि चुनाव के दौरान एक खास मजहब को बदनाम करने, आतंकित करने और दहशत फैलाने की गैर कानूनी कार्रवाई उनके द्वारा की गई है, जो आचार संहिता का उल्लंघन है। शत्रुघ्न प्रसाद सिंह ने इस बात पर भी आपत्ति जताई है कि आमसभा में ‘जय श्री राम’ और ‘हर हर महादेव’ जैसे धार्मिक नारे लगाते हुए नामांकन करने जाना भी आचार संहिता के उल्लंघन का मामला बनता है। इसकी जांच-पड़ताल कर उचित कार्रवाई की जाए।

गौरतलब है कि बेगूसराय के प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने जीडी कॉलेज की आम सभा में आम कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि आप मेरे लिए ऐसे लोगों से वोट मत मांगना जो देशद्रोही हो, पाकिस्तान परस्त हो। उसके बाद से ही गिरिराज सिंह विपक्ष के निशाने पर हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button