देश

तीन दिन बाद गिरेंगी राहत की बूंदें, दिल्ली-एनसीआर में 38 तक पहुंचा पारा, अन्य राज्यों के मौसम का हाल

नई दिल्ली
देश के हर कोने में इस वक्त मौसम का अलग-अलग नजारा देखने को मिल रहा है। जहां पहाड़ी इलाकों में बारिश और बर्फबारी से मौसम में ठंडक है। वहीं, उत्तर भारत सहित कई राज्यों में कहीं गर्मी तो कहीं बारिश की स्थिति बनी हुई है। राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में गर्मी अपना प्रकोप दिखाने लगा है। मंगलवार को दिल्ली का तापमान 38 डिग्री तक पहुंच गया था। इस वजह से मंगलवार इस सीजन में अब तक का सबसे गर्म दिन रहा। मौसम विभाग की मानें तो आने वाले दिनों में दिल्ली सहित कई राज्यों को तपती गर्मी से राहत मिलने वाली है।दिल्ली में 13 व 14 अप्रैल को 25 से 35 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से हवा चलने की संभावना है और गरज के साथ हल्की वर्षा हो सकती है।

कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम
दिल्ली-एनसीआर में आज आंशिक बादल छाए रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में बुधवार को आसमान में आंशिक बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 38 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 19 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है। मौसम विभाग का कहना है कि 12 अप्रैल की शाम से पश्चिम विक्षोभ असर अधिक होगा।
 
गुरुवार से बदल सकता है बिहार के मौसम का मिजाज
बिहार के मौसम की बात करें तो दिन में धूप निकलने के बावजूद भीषण गर्मी व लू के प्रकोप से लोगों को अभी राहत है। वहीं, अगले दो दिनों तक मौसम सामान्य रहने का पूर्वानुमान है। मौसम विभाग के अनुसार, 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। कहीं पर बूंदाबांदी तो कहीं पर हल्की वर्षा से गर्मी व लू पर विराम लगा रहेगा। 15 अप्रैल के बाद फिर प्रदेश के तापमान में धीरे-धीरे वृद्धि की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button