उत्तर प्रदेश

योगी आदित्यनाथ ने मेरठ से अरुण गोविल के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया

मेरठ
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ से भाजपा प्रत्याशी अरुण गोविल के पक्ष में चुनावी जनसभा को संबोधित किया। मेरठ के किठौर में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि भारत और पाकिस्तान एक साथ ब्रिटिश हुकूमत से आजाद हुए, आज पाकिस्तान भूखों मर रहा है और भारत में 80 करोड़ लोगों को फ्री राशन दिया जा रहा है।

पाकिस्तान की आबादी 22 करोड़ है, बंटवारे के समय उनके हिस्से उर्वरा भूमि गई, बावजूद इसके आज पाकिस्तान की जनता भूखों मर रही है। पाकिस्तान की आबादी से भी अधिक लोग भारत में पिछले 10 साल में गरीबी रेखा से ऊपर आ चुके हैं। उन्होंने आगे कहा कि रामनवमी के अगले दिन ही मेरा यहां आना हुआ है। जब अरुण गोविल रामायण सीरियल में भगवान राम का रोल अदा कर रहे थे और उसके माध्यम से कलियुग में भगवान राम के जीवन को चित्रित कर रहे थे, उस समय उन्हें भी नहीं पता था कि एक दिन भगवान श्रीराम अपनी जन्मभूमि पर अपना जन्मदिन मनाएंगे। जिस साल मेरठ से अरुण गोविल प्रत्याशी बने, उसी साल 500 वर्षों के इंतजार के बाद श्रीराम अपना जन्मोत्सव मना रहे हैं। आपने देखा होगा कि सूर्यवंशी राम का तिलक सूर्य की किरणों से हुआ। ये देख पूरी दुनिया अभिभूत हुई है। सीएम योगी ने सवाल पूछा कि रामलला के मंदिर के शिलान्यास से लेकर उनकी प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा और भव्य रामनवमी का आयोजन क्या कांग्रेस, सपा, बसपा के लोग कर पाते? उन्होंने बताया कि रामनवमी के दिन 15 लाख लोग अयोध्या पहुंचे थे।

उन्होंने कहा कि हम सब मेरठ आए हैं और अरुण गोविल को लेकर आए हैं। 1857 में धन सिंह कोतवाल ने अपनी नौकरी को ठुकराकर व देश के अमर बलिदानियों की श्रेणी में खड़ा होकर स्वतंत्रता का उद्घोष किया था। उनका सपना एक ही था कि ''तेरा वैभव अमर रहे मां हम दिन चार रहें न रहें''। वे अपने और अपने परिवार के लिए न होकर देश की स्वाधीनता और आने वाली पीढ़ी के उज्ज्वल भविष्य के लिए लड़ें। ये हमारा सौभाग्य है कि हम सब उस सपने को साकार होता देख रहे हैं। आज मेरठ से दिल्ली 12 लेन हाईवे, रैपिड रेल की सुविधा, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के साथ ही इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट के तमाम कार्य हुए हैं। 2014 से पहले ये सब कल्पना की बात थी। आने वाले समय में हम मेरठ को मेट्रो रेल की भी सुविधा देने जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि देश के सम्मान और सुरक्षा में वृद्धि के कार्य पीएम मोदी के नेतृत्व में हुए हैं। क्या कांग्रेस के लोग कभी कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा पाते, आतंकवाद समाप्त कर पाते, तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त कर पाते। यहां की खिलाड़ी बेटी पारुल चौधरी ने जब चाइना में वहां की खिलाड़ी को हराया तो हमने उसे डिप्टी एसपी के पद पर नौकरी दी। यहां स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी बन रही है। यहां के खेलकूद के सामान पूरी दुनिया में छा रहे हैं। अरुण गोविल को आप अपना सांसद चुनेंगे तो यहां के खेलकूद के सामानों का फ्री विज्ञापन करके आपके व्यापार को और गति देंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button