मध्यप्रदेश

BJP ने एमपी में हवाई बेड़े में की कटौती, मात्र 2 हेलिकाप्टर और 2 चाटर्ड प्लेन

भोपाल

 मध्य प्रदेश में 29 लोकसभा सीटों के लिए रण जारी है लेकिन हैरानी की बात यह है कि सत्ताधारी पार्टी बीजेपी लोकसभा चुनावों को विधानसभा चुनाव के मुकाबले ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रही. इसका उदाहरण यह है कि विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी ने 10 हेलिकॉप्टर और 4 चाटर्ड प्लेन किराए पर लिए थे, जबकि अब लोकसभा चुनाव में महज 2 हेलिकॉप्टर और 2 चाटर्ड प्लेन ही किराए पर लिए गए हैं.

हवाई बेड़े में कटौती के पीछे बीजेपी वजह बता रही है कि ध्वस्त कांग्रेस के सामने ज्यादा संसाधनों की जरूरत नहीं है.

'मध्य प्रदेश में कम संसाधनों की जरूरत'- बीजेपी
बता दें, लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश में बीजेपी मिशन-29 को सफल बनाने जुटी हुई है. बीजेपी का प्रयास है कि 2019 के चुनाव में जो एकमात्र सीट छिंदवाड़ा उसके हाथ से गई थी, अब यह भी खाते में आ जाए. लेकिन इस मिशन-29 को बीजेपी में हल्के में ले रही है.

इस रण को जीतने के लिए बीजेपी के पास संसाधनों का अभाव बना हुआ है. हालांकि एमपी बीजेपी प्रवक्ता हितेष वाजपेयी संसाधनों में कमी के पीछे की वजह बता रहे हैं कि ध्वस्त कांग्रेस के सामने चुनाव लडऩे के लिए कम संसाधनों की जरूरत है.

महज 2 हेलिकॉप्टर, 2 चाटर्ड प्लेन
बता दें, हाल ही में संपन्न हुए 2023 के विधानसभा चुनाव के रण को जीतने के लिए बीजेपी ने 10 हेलिकॉप्टर और 4 चाटर्ड प्लेन किराए पर लिए थे. लेकिन अब बताया जा रहा है कि आलाकमान की सख्ती के बाद लोकसभा चुनाव में महज दो हेलिकॉप्टर और 2 दो चाटर्ड प्लेन ही किराए पर लिए गए हैं. बीजेपी के नेता ज्यादा सड़क से ही सफर कर रहे हैं.

स्टार प्रचारकों को ही सुविधा
बताया जाता है मध्य प्रदेश बीजेपी ने जो दो हेलिकॉप्टर और दो चाटर्ड प्लेन किराए पर लिए हैं, इनकी सुविधा दिल्ली से आने वाले स्टार प्रचारकों को ही उपलब्ध कराई जा रही है जबकि मध्य प्रदेश के नेता इन उड़नखटोलों का उपयोग नहीं कर पा रहे. एमपी के नेता कार के जरिए ही अपनी मंजिल तक पहुंच रहे हैं.

2019 के चुनाव में थे 5 हेलिकॉप्टर
बता दें, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 3 विमान और 5 हेलिकॉप्टर बुक किए थे जबकि हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में 10 हेलिकॉप्टर और 4 विमान, वहीं वर्तमान के लोकसभा चुनाव के बीजेपी ने 2 विमान और दो हेलिकाप्टर ही किराए पर लिए हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button