खेल-जगत

चेन्नई ने मुंबई को उसके घर में रौंदा, खड़े रहे शतकवीर रोहित शर्मा…

मुंबई

ऋतुराज गायकवाड़ की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन में धांसू प्रदर्शन जारी रखा है. चेन्नई ने रविवार (14 अप्रैल) को खेले गए मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) को उसी के घर में 20 रनों से करारी शिकस्त दी.

मैच में चेन्नई ने 207 रनों का टारगेट सेट किया, जिसके जवाब में मुंबई की टीम 6 विकेट गंवाकर 186 रन ही बना सकी. टीम के लिए रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर सबसे ज्यादा नाबाद 105 रनों की शतकीय पारी खेली. हिटमैन एक छोर पर खड़े रहे, लेकिन दूसरी ओर से कोई भी बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे सका.

दूसरी ओर चेन्नई टीम के तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना ने 4 विकेट लेकर पूरी बाजी ही पलट दी. पथिराना ने ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा और रोमारियो शेफर्ड को अपना शिकार बनाया.

मुंबई के लिए रोहित के अलावा तिलक वर्मा ने 31 रन बनाए. जबकि चेन्नई के लिए पथिराना के अलावा तुषार देशपांडे और मुस्ताफिजुर रहमान ने 1-1 विकेट लिया.

मुंबई की पारी का स्कोरकार्ड: (186/6, 20 ओवर)

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
ईशान किशन 23 पथिराना 1-70
सूर्यकुमार यादव 00 पथिराना 2-70
तिलक वर्मा 31 पथिराना 3-130
हार्दिक पंड्या 2 देशपांडे 4-134
टिम डेविड 13 रहमान 5-148
रोमारियो शेफर्ड 1 पथिराना 6-157

गायकवाड़ और शिवम ने जड़ी ताबड़तोड़ फिफ्टी

चेन्नई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. उन्होंने 8 रनों पर पहला विकेट गंवा दिया. ओपनिंग आए अजिंक्य रहाणे 5 रन बनाकर कैच आउट हुए. मगर उसके बाद कप्तान ऋतुराज गायकवाड़ ने पारी को संभाला और 33 गेंदों पर फिफ्टी जमाई. इसके बाद शिवम दुबे ने 28 गेंदों पर फिफ्टी जड़ी.

गायकवाड़ ने मैच में 40 गेंदों पर 69 रनों की पारी खेली. जबकि शिवम दुबे ने 38 गेंदों पर नाबाद 66 रन जड़ दिए. इसके बदौलत चेन्नई टीम ने 4 विकेट गंवाकर 206 रन बनाए. दूसरी ओर मुंबई टीम का कोई भी गेंदबाज कमाल नहीं दिखा सका. हार्दिक पंड्या ने 2 विकेट लिए. जबकि तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्जी और स्पिनर श्रेयस गोपाल ने 1-1 विकेट अपने नाम किया.

चेन्नई की पारी का स्कोरकार्ड: (206/4, 20 ओवर)

बल्लेबाज रन गेंदबाज विकेट पतन
अजिंक्य रहाणे 5 गेराल्ड कोएत्जी 1-8
रचिन रवींद्र 21 श्रेयस गोपाल 2-60
ऋतुराज गायकवाड़ 69 हार्दिक पंड्या 3-150
डेरेल मिचेल 17 हार्दिक पंड्या 4-186

मुंबई के खिलाफ चेन्नई का पलड़ा भारी

महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई टीम का सामना जब भी रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस से हुआ है, तब सीएसके कमजोर ही नजर आई है. दोनों टीमों के बीच अब तक कुल 39 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें सबसे ज्यादा 21 मैच मुंबई ने जीते हैं. चेन्नई को 18 में जीत हासिल हुई है.

हालांकि मुंबई और चेन्नई के बीच पिछले 5 मुकाबलों (मौजूदा मैच छोड़कर) का रिकॉर्ड देखा जाए तो इसमें धोनी की सीएसके टीम का पलड़ा भारी नजर आता है. इन 5 मुकाबलों में से 4 बार चेन्नई ने अपना दबदबा दिखाया है और मुंबई को शिकस्त दी है. सिर्फ एक बार मुंबई को जीत मिली. इस बार फिर चेन्नई ने मुंबई को करारी शिकस्त दी है.

मुंबई Vs चेन्नई हेड-टु-हेड

कुल मैच: 39
मुंबई जीता: 21
चेन्नई जीता: 18

मैच में ये है मुंबई-चेन्नई की प्लेइंग-11

चेन्नई सुपर किंग्स: रचिन रवींद्र, ऋतुराज गायकवाड़ (कप्तान), डेरेल मिचेल, शिवम दुबे, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), अजिंक्य रहाणे, समीर रिज्वी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे और मुस्ताफिजुर रहमान.

मुंबई इंडियंस: ईशान किशन (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), तिलक वर्मा, टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, जसप्रीत बुमराह, आकाश मधवाल और गेराल्ड कोएत्जी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button