देश

हनुमानगढ़ में झाझड़िया के समर्थन में मुख्यमंत्री ने की चुनावी सभा

हनुमानगढ़.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने शनिवार को हनुमानगढ़ के भादरा में चूरू लोकसभा प्रत्याशी देवेंद्र झाझड़िया के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया। हालांकि इस जनसभा में देवेंद्र झाझड़िया खुद मौजूद नहीं थे। सीएम भजनलाल शर्मा ने झाझड़िया के लिए वोट मांगते हुए अपने संबोधन के दौरान कई दफा मोदी की गारंटी का जिक्र किया। उन्होंने जनता को वैशाखी पर्व की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि आज ही के दिन 1919 में सैंकड़ों लोगों ने जलियांवाला बाग में बलिदान दिया था, मैं सभी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं।

उन्होंने भादरा की जमीन को जवान और किसान की जमीन बताया। उन्होंने कहा कि 2014 के बाद से ही पीएम मोदी इस देश में परिवर्तन लाने का काम कर रहे हैं। 2014 से पहले आतंकी आते थे, बम फोड़कर जाते थे, सैनिक के सिर काट कर ले जाते थे लेकिन उसके बाद हमारे सैनिकों ने अंदर तक घुसकर आतंकियों को मारने का काम किया। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए सीएम ने कहा कि सबसे ज्यादा राज करने वाली कांग्रेस ने सबसे ज्यादा भ्रष्टाचार किया है। 70 साल राज करने वाली कांग्रेस सरकार ने लोगों को जाति-धर्म में बांटने और तुष्टिकरण के सिवा कुछ नहीं किया। गरीबी दूर करने वाली कांग्रेस का कभी गरीबी से कोई नाता नहीं रहा। 2014 के बाद से मोदी सरकार ने गरीब कल्याण से लेकर देश के विकास, सीमा की सुरक्षा व देश के सम्मान के लिए काम किया है। सीएम भजनलाल शर्मा बोले कि प्रदेश में हमारी सरकार को 4 महीने होने वाले हैं। हमारी सरकार और हमने जो हमारा घोषणा पत्र जनता के सामने पेश किया था। उसमें से 90 दिन में 45 प्रतिशत वादे पूरा करने का काम किया है, जो आगे भी जारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि भादरा के विधायक संजीव बेनीवाल जब भी मेरे पास आते हैं तो कहते हैं मेरे भादरा को भी सिंचाई पानी को लेकर कुछ करिए। इसको लेकर सीएम ने मंच से कहा कि भादरा में भी पानी की व्यवस्था की जाएगी। इसको लेकर किसानों को सीएम ने पानी दिलवाने का आश्वासन भी दिया है।

नोहर की जनसभा में बोले CM- कांग्रेस का किसान व गरीब से नहीं रहा नाता
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने चूरू लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया के समर्थन में हनुमानगढ़ जिले के नोहर में अनाज मंडी में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश को केवल भ्रष्टाचार, घोटाले व आतंकवाद दिया है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार बनने के बाद गोली का जवाब गोली से दिया जा रहा है। सेना को छूट मिली है। मुख्यमंत्री ने किसान नेता चौधरी कुंभाराम आर्य व चौधरी चरणसिंह को याद करते हुए कहा कि श्रीगंगानगर-हनुमानगढ़ जिले में किसानों कि सिंचाई से जुड़ी समस्याओं को आचार संहिता हटने के बाद प्राथमिकता से निराकरण किया जाएगा। उन्होंने कहा कि गत कांग्रेस सरकार ने केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को लागू करने में रोड़े अटकाए। किसानों को किसान सम्मान निधि का लाभ न मिल सके इसलिए नामातंरण सूची केंद्र सरकार को नहीं भेजी। भाजपा ने राज्य में सत्ता में आते ही 63 हजार किसानों के नामातंरण की कार्रवाई कर उन्हें किसान सम्मान निधि का लाभ दिलाने का काम किया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में युवाओं के सपनों के साथ खिलवाड़ करने वाले बख्शे नहीं जाएंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सत्ता में आते ही एसआईटी का गठन कर बड़े स्तर पर पेपर लीक का खुलासा किया है। जनसभा में क्षेत्र के पूर्व भाजपा विधायक और अन्य पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button