मध्यप्रदेश

मातृ शक्ति अखण्ड ज्योति शताब्दी श्रद्धा संवर्धन यात्राओं ने मध्य प्रदेश में रचा नया कीर्तिमान

भोपाल
मातृ शक्ति अखण्ड ज्योति शताब्दी श्रद्धा संवर्धन यात्राओं के संचालन में मध्य प्रदेश की टीम के द्वारा अद्वितीय प्रयासों से नए कीर्तिमान स्थापित किए गए हैं । श्री जगदीश प्रसाद कुलमी मध्यप्रदेश जोन प्रभारी के सक्षम मार्गदर्शन में श्री राजेश पटेल मध्यप्रदेश जोन समन्वयक के प्रोत्साहन एवं विषेश प्रयास और श्री यादवेंद्र शर्मा जी शांतिकुंज हरिद्वार के द्वारा 24*7 घंटे यात्राओं का सतत ऑनलाइन अपडेशन मॉनिटरिंग एवं क्षेत्रो के परिजनों के उत्साह और स्वाथ्य प्रतिस्पर्धा के कारण यात्रा नए-नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है।

यहा यह बता दे की  दिनाँक 27 जनवरी से यात्रा बिना रुके बिना थके सतत चल रही है, यात्राओं का मुख्य उद्देश्य गुरुदेव के विचारों एवं गायत्री परिवार के सप्त आंदोलन पंच महा अभियानों एवं रचनात्मक गतिविधियों का संदेश जन-जन तक पहुंचा कर देव परिवार निर्माण कर शिक्षित,स्वास्थ्य ,सभ्य समाज निर्माण करना,समाज में फैली कुरूतियो का उन्मूलन ,व्यसन मुक्ति प्रदेश बनाना। मध्य प्रदेश में दिनाँक 13 अप्रैल 2024 तक 14,444 पंचायतो में कार्यक्रम सम्पन्न हो चुके हैं तथा इस अवधि में 711306 परिजनों तक  श्रद्धा संवर्धन यात्रा का संदेश पहुंचाया गया ।

आज 13/4/2024 दिनाँक तक प्राप्त आन लाइन रिपोर्ट के आंकड़ों के अनुसार मध्यप्रदेश की 11 उपजोनों में छिंदवाड़ा पहले ,इंदौर दूसरे और भोपाल तीसरे स्थान पर रहा है ।स्थिति दिन प्रतिदिन बदल रही है श्री आरपी हजारी जी उपजोन समन्वयक भोपाल के मार्गदर्शन में 11 अप्रैल को भोपाल प्रथम स्थान पर आ गया था।भोपाल उपजोन के 6 जिलों के 17 रथों ने 1764 पंचायतों को संपर्क कर 86000 से अधिक लोगों तक नव सृजन का संदेश पहुंचाया है ।

भोपाल एवं नर्मदापुरम जिले का शत प्रतिशत कार्य पूर्ण हो चुका है ,हरदा जिला भी पूर्ण होने को है , विदिशा में कार्य प्रगति पर है । रायसेन व सीहोर जिले में युद्ध स्तर पर यात्राएं गतिशील हैं । ग्रामीण क्षेत्र में इन यात्राओं का भारी उत्साह से स्वागत पूजन किया जा रहा है। युग निर्माण मिशन के समर्पित जिला समन्वयक, टोलीनायकों और रिपोर्टिंग टीम सक्रिय परिजनों के सहयोग से सफलता मिल रही है। श्री राजेश पटेल ने कहा है कि वंदनीया माता भगवती देवी शर्मा की जन्म शताब्दी एक नई आशा का संदेश लेकर आई है जो भारत ही नही समूचे विश्व को उज्जवल भविष्य का मार्ग प्रशस्त करेगी। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button