देश

नीतीश के रोड शो पर तेजस्वी यादव का हमला, लालू जब रथ पर चढ़े तो क्या-क्या बोला गया

पटना
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के प्रचार का स्टाइल बदलकर बस के जरिए रोड शो करने पर राजनीति गर्मा गई है। नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने मुख्यमंत्री पर निशाना साधते हुए कहा कि आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद जब गरीब रथ पर सवार हुए थे, तब उन्हें क्या-क्या बोला गया था। सब लोग अपने उम्मीदवारों के पक्ष में प्रचार कर रहे हैं, अच्छा है। उन्होंने सीएम नीतीश को अपना अभिभावक भी बताया। तेजस्वी ने कहा कि वे भी ऐसी ही बस से प्रचार कर चुके हैं।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पटना से नवादा तक लोकसभा चुनाव का प्रचार करने रथनुमा बस से पहुंचे। नीतीश के प्रचार के नए स्टाइल की चर्चा सियासी गलियारे में खूब हो रही है। जेडीयू ने सीएम के इस रथ का नाम निश्चय रथ रखा है। वे इसी से आगामी दिनों में विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों में रोड शो करेंगे।

तेजस्वी यादव ने नीतीश के साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी पर भी हमला बोला और कहा कि इस बार का चुनाव क्षेत्रीय मुद्दे पर होगा। शुक्रवार को चुनाव प्रचार के लिए रवाना होने के पहले दस सर्कुलर रोड स्थित आवास पर मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री कौन सी ऐसी योजना है जिससे बिहार की तरक्की और विकास करेंगे, इस पर बात नहीं करते।

तेजस्वी ने कहा कि उनका मानना है कि क्षेत्रीय मुद्दे ज्यादा हावी हैं और जब तक गांव का विकास नहीं होगा तब तक देश का विकास नहीं होगा। लोकतंत्र की आत्मा क्षेत्रीय दलों में बसती है, क्षेत्रीय दल क्षेत्र की समस्या जानते हैं। पूरा चुनाव क्षेत्रीय मुद्दे पर ही होगा और तभी विकास किया जा सकता है। उन्होंने पीएम मोदी से सवाल किया कि बिहार ने पिछली बार 39 सीट सौपी थी लेकिन बिहार में क्या हुआ, सिंचाई ,दवाई, कमाई इत्यादि के लिए इन्होंने यहां क्या किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button