खेल-जगत

ज़ियामेन में सीज़न के शुरूआती विश्व एथलेटिक्स डायमंड लीग के लिए चार एथलीटों को मैदान में उतारेगा

कंपाला
युगांडा 20 अप्रैल को चीन के ज़ियामेन में सीज़न के शुरूआती विश्व एथलेटिक्स डायमंड लीग के लिए चार एथलीटों को मैदान में उतारेगा। युगांडा एथलेटिक्स फेडरेशन (यूएएफ) के अध्यक्ष डोमिनिक ओटुचेट ने गुरुवार को सिन्हुआ के हवाले से कहा कि चार एथलीट डैन किबेट, ऑस्कर चेलिमो, विनी नान्योंडो और पेरुथ चेमुताई विश्व एथलेटिक्स डायमंड लीग में हिस्सा लेंगे।

पिछले महीने घाना में अफ्रीकी खेलों में रजत पदक जीतने के बाद, चेमुताई को 3,000 मीटर स्टीपलचेज़ में प्रवेश दिया गया है, जहां वह केन्या की बीट्राइस चेपकोच और इथियोपिया की सेम्बो अल्मायेव के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी।

टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले चेमुताई ने कहा, मैंने अच्छी तैयारी की है और मैं चीन में दौड़ का इंतजार कर रही हूं। नान्योंडो 1,500 मीटर में केन्या के फेथ किपयेगॉन और इथियोपिया के हैबिटम अलेमु जैसे खिलाड़ियों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी, जबकि किबेट और चेलिमो पुरुषों की 5,000 मीटर में प्रतिस्पर्धा करेंगे।

ओटुचेट ने कहा, हमें उम्मीद है कि हमारे चार एथलीट चीन में अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि इनमें से कुछ डायमंड लीग दौड़ से और कुछ को पेरिस ओलंपिक की तैयारी में भी मदद मिलेगी। ज़ियामेन चरण के बाद, डायमंड लीग का दूसरा पड़ाव 27 अप्रैल को चीन के सूज़ौ में होगा। यह श्रृंखला सितंबर के मध्य तक चलेगी, जिसमें पेरिस ओलंपिक के लिए एक छोटा ब्रेक होगा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button