देश

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई, शुगर लेवल बढ़ा

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की तबीयत एक बार फिर से बिगड़ गई है। तिहाड़ जेल द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन में शुगर लेवल बिगड़ा हुआ बताया गया है। उनका शुगर लेवल फास्टिंग में 160 बताया गया है, जबकि नॉर्मल ब्लड शुगर फास्टिंग में 70 होता है। अरविंद केजरीवाल दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में हैं।

गिरफ्तारी के बाद से बिगड़ी तबीयत
अरविंद केजरीवाल को ईडी ने 21 अप्रैल को गिरफ्तार किया था, इसके बाद वो ईडी की हिरासत में रहे। फिर कोर्ट ने उन्हें एक अप्रैल को 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। आम आदमी पार्टी ने 3 अप्रैल को जानकारी दी कि केजरीवाल का वजन लगभग साढ़े चार किलो घट गया है। वहीं, तिहाड़ जेल प्रशासन ने बताया कि उनकी तबीयत ठीक है।

डायबिटीज पर जेल प्रशासन की पूरी नजर
सीएम को डायबिटीज की समस्या है। इसे देखते हुए उनके स्वास्थ्य पर जेल के चिकित्सकों का पूरा ध्यान है। ब्लड शुगर का लेवल कम या अधिक न हो, इसके लिए चिकित्सक समय-समय पर जाकर उनका हाल ले रहे हैं। जरूरत पड़ने पर इसकी जांच भी हो रही है। मालूम हो कि दिल्ली आबकारी नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार सीएम केजरीवाल को ईडी ने रिमांड खत्म होने पर सोमवार यानी एक अप्रैल को राउज एवेन्यू कोर्ट में पेश किया था, जहां से कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेजा। इसके बाद सोमवार शाम से वह तिहाड़ जेल में हैं।

उन्हें तिहाड़ जेल की जेल नंबर 2 में रखा गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पिछले कुछ दिनों से उन्हें डायबिटीज की समस्या से जूझना पड़ रहा है और ब्लड शुगर लेवल असामान्य हो रहा है। उनके ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रण में लाने के लिए उन्हें दवाएं दी गई हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button