उत्तर प्रदेश

उतर प्रदेश में फिर लौटी भाजपा तो UP में पुलिस की नौकरी भी अग्निवीर जैसी कर देगी: अखिलेश यादव

लखनऊ
समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को अपनी पार्टी का विजन डॉक्‍यूमेंट 'जनता का मांग पत्र' (घोषणा पत्र) जारी करते हुए केंद्र सरकार की अग्निवीर योजना पर जमकर हमला बोला। अखिलेश ने अग्निवीर योजना को समाप्‍त करने का वादा करते हुए आशंका जताई कि बीजेपी दोबारा सत्‍ता में आई तो पुलिस और पीएसी में भी तीन साल की नौकरी कर देगी। अखिलेश ने भाजपा सरकार पर आरोपों की झड़ी लगा दी।

समाजवादी पार्टी का विजन डाक्‍यूमेंट (घोषणा पत्र) जारी करते हुए अखिलेश ने बेरोजगारी के मुद्दे को प्रमुखता से उठाया। कहा कि इधर देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ी है। गांवों में 90 प्रतिशत नौजवानों के पास न रोजगार है न नौकरी है। देश बहुत बड़ा है। संसाधन की कोई कमी नहीं है। इसके बावजूद इतने बड़े पैमाने पर बेरोजगारी है। यूपी की हालत और बुरी है। सरकार नौकरी नहीं देना चाहती इसलिए जानबूझकर पेपर आउट करा देती है।

अखिलेश यादव ने कहा कि जिस तरह से देश की सीमाएं असुरक्षित होती जा रही हैं। सीमाएं सिकुड़ रही हैं। सरकार जानबूझकर अग्निवीर जैसी योजना लाई। सरकार ये योजना इसलिए लाई कि हमारे गांव के जो बच्‍चे सेना में चले जाते थे, आर्थिक और सामाजिक दोनों पहलुओं पर उनकी तरक्‍की हो जाती थी। खुशहाली आ जाती थी। उन्‍हें सम्‍मान मिलने लगता था। उनकी अगली पीढ़ी थोड़ा पढ़ लेती थी। तरक्‍की कर लेती थी इसलिए जानबूझकर ये अग्निवीर स्‍कीम लाई गई।

अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी का वादा है कि अग्निवीर योजना को समाप्‍त किया जाएगा। सशस्‍त्र बलों में एक बार फिर नियमित भर्ती शुरू की जाएगी। उन्‍होंने कहा कि डर तो ये है कि यदि बीजेपी के लोग दोबारा आ गए तो अभी तो आर्मी में अग्निवीर लाकर चार साल की नौकरी की है। हो सकता है कि उत्‍तर प्रदेश में पुलिस और पीएसी की नौकरी को कहीं तीन साल का न कर दें।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button