मध्यप्रदेश

महिलाओं को सशक्त बनाना मोदी की गारंटी

बालाघाट

नवरात्रि आज से प्रारंभ हो गई हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी माता पूजन के बाद चुनाव प्रचार के लिए निकले।  पीएम आज मध्यप्रदेश के नक्सल प्रभावित संसदीय क्षेत्र बालाघाट में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे। चुनाव में राजनीतिक दलों ने महिला वोटर्स को आकर्षित करने के लिए कई वादे किए हैं। बीजेपी ‘महिलाओं को सशक्त बनाना मोदी की गारंटी’  जैसे स्लोगन के साथ चुनाव प्रचार कर रही है, वहीं कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में महिलाओं के लिए कई वादे कर चुकी है।

मध्य प्रदेश में पहले चरण के लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार तेज हो गया है। पीएम मोदी दो दिन में दूसरी बार मध्य प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं, प्रधानमंत्री आज बालाघाट लोकसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा करेंगे।

पीएम की यह सभा बीजेपी के लिहाज से अहम मानी जा रही है, क्योंकि भाजपा यहां से एक तीर से कई निशाने साधने की तैयारी में हैं, यानि एक लोकसभा सीट से पार्टी कई सीटों पर फोकस कर रही है।  बालाघाट लोकसभा सीट बीजेपी का गढ़ मानी जाती है, पिछले कई चुनावों से बीजेपी यहां लगातार जीत हासिल कर रही है। खास बात यह है कि नक्सल प्रभावित यह सीट दो राज्यों की सीमा से सटी है, जिसमें महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ शामिल हैं, महाराष्ट्र की गोंदिया भंडारा के साथ-साथ छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव और कवर्धा से भी बॉर्डर शेयर करती हैं, ऐसे में पीएम मोदी की इस सभा के जरिए बीजेपी इन दो सीटों को भी कवर करना चाहती है।  पीएम मोदी की यह सभा बालाघाट लोकसभा सीट पर होनी है, लेकिन पीएम का फोकस बालाघाट के साथ-साथ छिंदवाड़ा और मंडला लोकसभा सीट पर भी होगा।

बालाघाट में आशीर्वाद का सौभाग्य: पीएम
पीएम मोदी ने एक्स पर लिखा…देशभर के मेरे परिवारजनों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा-एनडीए की जीत की हैट्रिक बनाने की ठान ली है। लोकतंत्र के उत्सव के इस माहौल में  बालाघाट की जनसभाओं में जनता-जनार्दन का आशीर्वाद लेने का सौभाग्य मिलेगा।

सीएम डॉ. यादव ने किया स्वागत
सीएम डॉ. मोहन यादव ने एक्स पर लिखा..प्रधानमंत्री जी, आज मध्यप्रदेश के लिए पुन: सौभाग्य का विषय है। मैं, प्रदेश के आपके परिवारजनों की ओर से हार्दिक स्वागत एवं वंदन करता हूँ। वर्ष प्रतिपदा के पावन अवसर पर आपका आगमन  अबकी बार 400 पार के संकल्प को सार्थक करते हुए मध्यप्रदेश में सभी 29 सीटों पर 29 कमल खिलाने में सहायक सिद्ध होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button