खेल-जगत

आईपीएल 2024 सीजन में जो ख‍िलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करेंगे, उनको वर्ल्ड कप का भी टिकट मिलेगा -सहवाग

नई दिल्ली
इंड‍ियन प्रीम‍ियर लीग 2024 (IPL 2024) के दौरान कई भारतीय ख‍िलाड़ी धमाकेदार प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप 2024 वाली टीम इंडिया में जगह बनाने के लिए दमखम दिखा रहे हैं.

अपने जमाने के धाकड़ ओपनर रहे वीरेंद्र सहवाग ने भी आईपीएल से वर्ल्ड कप में जाने वाले कुछ ख‍िलाड़‍ियों को लेकर बात की है. सहवाग ने 'भव‍िष्यवाणी' करते हुए कहा ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को श‍िवम दुबे से कड़ी टक्कर मिल सकती है. श‍िवम दुबे आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं.

आईपीएल 2024 का फाइनल 26 मई को होगा, फिर 1 जून से वर्ल्ड कप की शुरुआत होनी है. इस दौरान टी20 वर्ल्ड कप में वाली भारतीय टीम  का चयन भी होना है. इस लिस्ट में ऋषभ पंत से लेकर सूर्यकुमार यादव जैसे बड़े-बड़े ख‍िलाड़‍ियों के नाम भी संभाव‍ित के तौर पर शामिल हैं. पर इससे पूर्व टीम इंड‍िया के पूर्व विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया को लेकर बड़ा बयान दिया.

सहवाग ने कहा चेन्नई सुपर किंग्स में धूम मचाने वाले शिवम दुबे टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाने वाली भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव को टक्कर दे रहे हैं.

क्रिकबज से बातचीत में 'नजफगढ़ के नबाव' ने कहा- शिवम दुबे जिस तरह से आईपीएल में खेल रहे हैं. मेरे ख्याल से उनका टी20 वर्ल्ड कप में टिकट पक्का होना चाहिए. दुबे ने अब कई प्लेयर्स पर प्रेशर डाल दिया है,  फिर इस रेस में चाहें श्रेयस अय्यर हो, केएल राहुल हो, सूर्यकुमार यादव या फिर ऋषभ पंत ही क्यों न हो? बाकी खिलाड़ियों को अगर टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में जगह बनाना है तो लगातार अच्छा परफॉर्म करना होगा. मेरे हिसाब से यही आगे जाने का एक तरीका होना चाहिए.

सिक्सर किंग युवराज सिंह ने भी किया था दुबे को सपोर्ट

वहीं सहवाग ने आगे सेलेक्टर्स से गुजारिश की है कि उन्हीं खिलाड़ियों को टीम में शामिल करें. जिनका फॉर्म शानदार हो. जबकि भारत के पूर्व स्टार बल्लेबाज स‍िक्सर क‍िंंग युवराज सिंह ने एक्स हैंडल पर लिखा कि शिवम दुबे को मैदान से बाहर आसानी से गेंद मारते हुए देखने में मजा आ रहा है. उनको टी20 वर्ल्ड कप 2024 वाली भारतीय टीम में होना चाहिए, दुबे के अंदर गेम चेंजर वाली ताकत है. टी20 वर्ल्ड कप के लिए एक मई तक का समय है, जिससे पहले भारत को अपनी टीम का ऐलान करना है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button