देश

आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेता केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में एक दिवसीय उपवास के लिए जंतर-मंतर पर एकत्र हुए

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी के शीर्ष नेता दिल्ली के मुख्यमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में एक दिवसीय उपवास के लिए जंतर-मंतर पर एकत्र हो गए हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पूरे देश में गुस्सा है।'' पार्टी नेताओं ने का कहना है कि इसी तरह के विरोध प्रदर्शन अन्य राज्यों के साथ-साथ विदेशों में भारतीयों द्वारा भी किए जा रहे हैं, जिनमें बोस्टन में हार्वर्ड स्क्वायर, लॉस एंजिल्स में हॉलीवुड साइन, वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर, न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर और टोरंटो, लंदन और मेलबर्न में अन्य शामिल हैं।

पूरे देश में आक्रोश है- गोपाल राय
दिल्ली के मंत्री गोपाल राय ने कहा, ''जब से मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी हुई है। तब से पूरे देश में इसके खिलाफ आक्रोश है। 21 मार्च गिरफ्तारी वाले दिन से लेकर अभी तक लोग सड़कों पर हैं, अपनी गिरफ्तारियां दे रहे हैं। आज भी देश और पूरी दुनिया में लोग अरविंद केजरीवाल जी के लिए सामूहिक उपवास रख रहे हैं।''

दुनियाभर में उपवास हो रहा- AAP प्रवक्ता जैशमीन शाह
अरविंद केजरीवाल जी को फर्जी मुकदमे में झूठे गवाहों के बयान पर गिरफ्तार किया गया है। इस तानाशाही के खिलाफ आज जंतर मंतर पर हम उपवास कर रहे हैं। दुनिया के अलग अलग देशों में जहां भारतीय रहते हैं वो भी उपवास कर रहे हैं।  
 
तानाशाही के खिलाफ उपवास पर बैठे
AAP प्रवक्ता रीना गुप्ता ने कहा- देश में बढ़ती हुई तानाशाही के खिलाफ और अरविंद केजरीवाल जी की गिरफ्तारी के खिलाफ आज हम उपवास पर बैठे हैं। अगर आप भी दिल्ली में हैं तो जंतर मंतर पर पहुंचिए।

केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पूरे देश में गुस्सा
दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, "अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को लेकर पूरे देश में गुस्सा है। लोग पूछ रहे हैं कि अरविंद केजरीवाल कब बाहर आएंगे। केजरीवाल को लोग अपना बेटा और भाई मानते हैं। भाजपा की ED-CBI एक रूपए का भी भ्रष्टाचार का पैसा AAP के नाता के पास दिखा नहीं पाए हैं। भाजपा को 55 करोड़ रुपए का चंदा दिया गया अभी तक उसमें समन क्यों नहीं भेजा गया?"

पंजाब में मुख्यमंत्री भी हुए शामिल
पार्टी नेताओं ने का कहना है कि इसी तरह के विरोध प्रदर्शन अन्य राज्यों के साथ-साथ विदेशों में भारतीयों द्वारा भी किए जा रहे हैं, जिनमें बोस्टन में हार्वर्ड स्क्वायर, लॉस एंजिल्स में हॉलीवुड साइन, वाशिंगटन डीसी में भारतीय दूतावास के बाहर, न्यूयॉर्क टाइम्स स्क्वायर और टोरंटो, लंदन और मेलबर्न में अन्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि आप शासित पंजाब में मुख्यमंत्री भगवंत मान स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के गांव खटकर कलां में सामूहिक उपवास में शामिल हुए। दिल्ली विधानसभा अध्यक्ष राम निवास गोयल, उपाध्यक्ष राखी बिला, मंत्री आतिशी, गोपाल राय और इमरान हुसैन सहित आप के कई वरिष्ठ नेता सुबह 11 बजे से राष्ट्रीय राजधानी के जंतर मंतर पर दिन भर के 'सामुहिक उपवास' में शामिल हुए।
 
गोपाल राय ने की थी अपील
आप की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने लोगों से केजरीवाल की गिरफ्तारी के विरोध में उपवास में शामिल होने की अपील की। उन्होंने आरोप लगाया कि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति से जुड़े घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा केजरीवाल की गिरफ्तारी आप को खत्म करने की भाजपा की साजिश का हिस्सा थी। केजरीवाल 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button