खेल-जगत

वीडियो वायरल: क्रिकेट टीम की आर्मी के साथ अजीब ट्रेनिंग, पाकिस्तान में ही ऐसा हो सकता है

इस्लामाबाद
पाकिस्तान में अजीबो गरीब कारनामों के वीडियो अकसर सामने आते रहते हैं। इस बार पाकिस्तानी क्रिकेट टीम का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें देखा जा सकता है कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम इस तरह ट्रेनिंग ले रही है जैसे कि उसे सेना में जाना हो। सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद लोग इसका मजाक भी बना रहे हैं। लोग तंज कर रहे हैं कि पाकिस्तानी क्रिकेट टीम क्रिकेट की तैयारी कर रही है या फिर चुपचाप युद्ध लड़ने की तैयारी में जुटी है।

वायरल हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि नसीम शाह, मोहम्मद रिजवान, इफ्तिकार अहमद सेना के लोगों के साथ ड्रिल कर रहे हैं। वे स्नाइपर शूटिंग, बड़े-बड़े पत्थरों को उठाते और उछल कूद करते हुए देखे जा सकते हैं।  

बहुत सारे लोगों का कहना है कि इस तरह से खिलाड़ी घायल भी हो सकते हैं और उनका क्रिकेट करियर भी बर्बाद हो सकता है। पहाड़ों पर चढ़ते वक्त फिसलने से उन्हें चोट लग सकती है। अंपायर रिचर्ड केटलबरॉ ने कहा, आखिर पाकिस्तान की टीम किस मिशन के लिए तैयार हो रही है। इस तरह की ट्रेनिंग से  तो खिलाड़ियों को चोट भी लग सकती है। भगवान ही जानता है कि ये लोग क्या कर रहे हैं।

बता दें कि पाकिस्तान की क्रिकेट टीम इन दिनों एबटाबाद के आर्मी स्कूल में ट्रेनिंग कर रही है। बताया जाता है कि टीम टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी कर रही है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए चेयरमैन मोहसिन नकवी का कहना है कि वे खिलाड़ियों में बड़ा सुधार चाहते हैं जिससे कि वे पावरफुल शॉट मार सकें। इसीलिए सेना की निगरानी में उनकी ट्रेनिंग करवाई जा रही है। बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले पाकिस्तान की टीम न्यू जीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज खेलेगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button