खेल-जगत

PM मोदी ने मोहम्मद शमी के ऑपरेशन के बाद बंधाई हिम्मत, मुझे भरोसा है…

नई दिल्ली

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के बाद से कोई मैच नहीं खेला है। वर्ल्ड कप के दौरान शमी एड़ी की चोट से जूझने के बावजूद खेले थे और भारत को फाइनल तक पहुंचाने में अहम भूमिका भी निभाई थी। वर्ल्ड कप 2023 में शमी ने सबसे ज्यादा विकेट चटकाए थे। शमी ने एड़ी में एकिलीज टेंडन सर्जरी करवाई है। शमी ने सोशल मीडिया पर सर्जरी की तस्वीरें शेयर कीं और साथ ही लिखा कि रिकवरी में कुछ समय लगेगा, लेकिन फिर से अपने पैरों पर खड़े होने का इंतजार है। इस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शमी की अच्छी हेल्थ की कामना करते हुए उन्हें हिम्मत भी बंधाई है।

आईपीएल में रहा है धमाकेदार प्रदर्शन

 शमी ने आईपीएल 2023 में भी धमाकेदार  प्रदर्शन किया था. शमी ने कुल 17 मैचों में 18.64 के एवरेज से सर्वाधिक 28 विकेट अपने नाम किए थे.

शमी का आईपीएल का ओवरऑल करियर धमाकेदार रहा है. अब तक उन्होंने 110 आईपीएल मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 26.87 के एवरेज और 8.44 की इकोनॉमी रेट से 127 विकेट चटकाए हैं. शमी ने दो मौकों पर पारी में चार विकेट लिए हैं.  

मोहम्मद शमी ने सर्जरी के बाद की चार तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'एड़ी में एकलीज टेंडन का सफल ऑपरेशन अभी करवाया है। रिकवरी में कुछ समय लगेगा, लेकिन मैं फिर से अपने पैरों पर खड़े होने का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं।' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शमी की सोशल मीडिया पोस्ट पर लिखा, 'आप जल्द स्वस्थ हो जाएं और मोहम्मद शमी मुझे भरोसा है कि आप मजबूती इस चोट से उबर जाएंगे।'

टीम इंडिया का विनिंग मोमेंट वायरल, द्रविड़ के चेहरे पर थी अलग खुशी

मोहम्मद शमी इस चोट के चलते इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। मोहम्मद शमी आईपीएल की फ्रेंचाइजी टीम गुजरात टाइटन्स का हिस्सा हैं। आईपीएल 2023 में शमी ने पर्पल कैप पर कब्जा जमाया था। आईसीसी वर्ल्ड कप के दौरान शमी ने इंजेक्शन और पेन किलर लेकर भारत के लिए मैच खेले थे और अपनी गेंदबाजी के दम पर टीम इंडिया को फाइनल तक भी ले गए थे। शमी इसके अलावा आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे। टीम इंडिया में उनकी वापसी में कम से कम छह महीने का समय लग सकता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button