देश

लालू से सिंबल लेने पहुंचे बाहुबली मुन्ना शुक्ला ने खुद को बताया भूमिहार

वैशाली.

वैशाली लोकसभा सीट से राष्ट्रीय जनता दल का सिंबल लेने राबड़ी आवास पहुंचे बाहुबली और पूर्व विधायक मुन्ना शुक्ला ने विवादित बयान दिया है। लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे शुक्ला से मीडिया ने सवाल पूछा कि वैशाली में भूमिहारों के वोट बंट जाएंगे तो उन्होंने कहा कि अरे हम भी भूमिहार हैं। हम चमार थोड़े हैं। (मतलब उन्होंने कहा कि मैं भी भूमिहार हूं, मैं चमार नहीं हूं)। इस बयान के बाद सियासी गलियारे में हड़कंप मच गया।

बयान के बाद माफी भी मांगी
आज जो सोशल मीडिया पर जाति विशेष करके जो टैगलाइन चलाया जा रहा, मेरी ऐसी कोई भावना नहीं थी। मैं किसी वर्ग या जाति विशेष को दुख पहुंचाना नहीं चाहता हूं। मैं सभी जाति वर्ग का सम्मान करता हूं। किसी को दुखी करना मैं नहीं चाहता। मेरे बयान से किसी सभी वर्ग के लोगों को अगर दुख पहुंचा तो मैं इसके लिए क्षमा मांगता हूं।

मंत्री बृज बिहारी हत्याकांड में जेल गए थे
बता दें कि मुन्ना शुक्ला 2000 में वैशाली जिले के लालगंज विधानसभा क्षेत्र से निर्दलीय विधायक भी रह चुके हैं। वहीं, 2005 में लोजपा से फरवरी में और नवंबर में जदयू से चुनाव जीतने के बाद बिहार सरकार के मंत्री बृज बिहारी हत्याकांड में बाहुबली नेता मुन्ना शुक्ला को जेल जाना पड़ा था। उसके बाद बाहुबली ने अपनी पत्नी अनु शुक्ला को जदयू के टिकट पर विधायक बनाया था।

पहले भी वैशाली से किस्मत आजमा चुके हैं
साल 2004 में मुन्ना शुक्ला ने निर्दलीय लोकसभा का चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें लगभग दो लाख 56 हजार वोट मिले थे। वहीं, 2009 में जदयू के टिकट पर चुनाव लड़ा, जिसमें उन्हें दो लाख 63 हजार वोट मिले थे। वैशाली लोकसभा से मुन्ना शुक्ला के चुनावी मैदान में आने के बाद मुकाबला दिलचस्प होने वाला है। जहां पर कई दशक से राजपूत उम्मीदवारों का वैशाली लोकसभा पर दबदबा है। वहीं, इस बार भूमिहार उम्मीदवार भी अपनी किस्मत वैशाली लोकसभा सीट पर आजमा रहे हैं। वैशाली लोकसभा से पहले भी मुन्ना शुक्ला अपनी किस्मत आजमा चुके हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button