देश

लालू को दो दिन पहले मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था, मुंबई के अस्पताल में हुई एंजियोप्लास्टी

मुंबई
बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की एंजियोप्लास्टी हुई है। सूत्रों के मुताबिक मुंबई के एक अस्पताल में को हार्ट में दिक्कत के बाद उनकी एंजियोप्लास्टी की गई। 76 साल के लालू को दो दिन पहले मुंबई के एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट में भर्ती कराया गया था। बताया जा रहा है कि हार्ट में ब्लोकेज की समस्या के चलते डॉक्टरों ने एंजियोप्लास्टी की सलाह दी। हालांकि, अभी तक अस्पताल की ओर से लालू का हेल्थ अपडेट जारी नहीं हुआ है।

समाचार एजेंसी पीटीआई ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि एंजियोप्लास्टी के बाद लालू यादव की हालत स्थिर है। उन्हें एक या दो दिन के भीतर अस्पताल से छुट्टी मिल जाएगी। एशियन हार्ट इंस्टीट्यूट के डॉक्टर संतोष डोरा और तिलक सुवर्ण ने उनकी सफल एंजियोप्लास्टी की। बता दें कि आरजेडी सुप्रीमो बीते मंगलवार को पटना से मुंबई पहुंचे थे। उस समय लालू की ओर से बताया गया था कि वे रूटीन हेल्थ चेकअप के लिए डॉक्टरों से मिलेंगे।

लगभग 10 साल पहले इसी अस्पताल में लालू यादव के दिल का ऑपरेशन हुआ था। 2014 में उनके एरोटिक वाल्व का रिप्लेसमेंट किया गया था। यह सर्जरी करीब 6 घंटे तक चली थी। इसके बाद लालू यादव 2018 और 2023 में दो बार फॉलो-अप के लिए मुंबई गए थे। लालू यादव पिछले कुछ सालों से गंभीर स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं। दिसंबर 2022 में उनका सिंगापुर में किडनी ट्रांसप्लांट हुआ था। जिसके बाद वे कई महीनों तक घर पर ही स्वास्थ्य लाभ लेते रहे और उन्होंने सार्वजनिक मंचों से दूरी बनाए रखी थी। पिछले दिनों ही वे रूटीन चेकअप के लिए अपनी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा भारती के साथ सिंगापुर गए थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button