खेल-जगत

डेविड विली ने आईपीएल से नाम वापस ले लिया, अब कीवी तेज गेंदबाज मैट हेनरी बनेंगे हिस्सा

नई दिल्ली
लखनऊ सुपर जायंट्स ने डेविड विली के रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। उनकी जगह अब न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज मैट हेनरी लेंगे। एलएसजी ने हेनरी को उनके बेस प्राइस 1.25 करोड़ रुपए में खरीदा है। गौरतलब है इंग्लैंड के ऑलराउंडर डेविड विली ने निजी कारणों का हवाला देकर आईपीएल से नाम वापस ले लिया था। गौरतलब है कि आज लखनऊ की टीम अपने घरेलू मैदान में पंजाब किंग्स से भिड़ेगी। बता दें कि लखनऊ सुपर जायंट्स इस सीजन में अभी तक जीत का खाता नहीं खोल सकी है। ऐसे में कीवी पेसर की मौजूदगी उनकी गेंदबाजी यूनिट को मजबूत बनाएगी।

आईपीएल का अनुभव नहीं
यह भी दिलचस्प है कि मैट हेनरी को आईपीएल का बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है। साल 2017 में हेनरी ने पंजाब के लिए दो मैच खेले थे। इससे पहले वह चेन्नई सुपरकिंग्स कैंप का भी हिस्सा रह चुके हैं। मैट हेनरी न्यूजीलैंड के लिए 17 टी20 मैच खेल चुके हैं और 20 विकेट लिए हैं। इसके अलावा उन्होंने 82 वनडे में 141 विकेट और 25 टेस्ट में 95 विकेट लिए हैं। पहले मैच में लखनऊ की टीम का मुकाबला राजस्थान का रॉयल्स के साथ हुआ था, जिसमें उसे हार का सामना करना पड़ा था। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ नवीन उल हक ने दो और रवि बिश्नोई व मोहसिन खान ने एक-एक विकेट लिया था।

मार्क वुड ने भी लिया था नाम वापस
डेविड विली ने पिछले साल वनडे वर्ल्डकप के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ दिया था। वहीं, विली दूसरे अंग्रेज गेंदबाज हैं जिन्होंने एलएसजी टीम का साथ छोड़ा है। इससे पहले मार्क वुड ने भी अपना नाम वापस ले लिया था। वुड ने टी20 वर्ल्डकप से पहले वर्कलोड मैनेजमेंट के लिए नाम वापस लिया था। ऐसे में अनुमान है कि मैट हेनरी के आने से टीम की गेंदबाजी और बेहतर होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button