राजनीति

गोविंदा की राजनीति मेंएक बार फिर एंट्री, शिवसेना शिंदे गुट में शामिल, लड़ सकते हैं लोकसभा चुनाव

मुंबई

पूर्व सांसद और मशहूर फिल्म स्टार गोविंदा एकनाथ शिंदे गुट की शिवसेना में शामिल हो गये हैं। गोविंदा को मुंबई-उत्तर-पश्चिम लोकसभा सीट से शिवसेना यूबीटी के अमोल कीर्तिकर के मुकाबले मैदान में उतारा जा सकता है। 2004 के लोकसभा चुनाव में गोविंदा ने कांग्रेस के बैनर तले मुंबई उत्तर लोकसभा से चुनाव लड़ा था। उन्होंने बीजेपी के वरिष्ठ नेता राम नाईक को हराया। हालांकि, बाद में गोविंदा ने 2009 के लोकसभा चुनाव में चुनाव न लड़ने का फैसला करते हुए कांग्रेस पार्टी और राजनीति से नाता तोड़ लिया।

बीते हफ्ते गोविंदा और महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे की दूसरी मुलाकात हुई थी, तब से ऐसी अटकलें लगाई जाने लगी की 'हीरो नंबर वन' अभिनेता एक बार फिर सियासी पारी खेल सकते हैं। बुधवार को शिंदे खेमे के प्रवक्ता कृष्णा हेगड़े ने लोकप्रिय अभिनेता से उनके आवास पर मुलाकात की। वहीं एनसीपी (शरद पवार) नेता जयंत पाटिल ने गोविंदा से मुलाकात के बाद एकनाथ शिंदे पर कटाक्ष किया।

पाटिल ने कहा, "वह एक लोकप्रिय अभिनेता नहीं हैं। एकनाथ शिंदे को एक ऐसे अभिनेता को लेना चाहिए था जिसकी लोकप्रियता हो। उन्हें एक अच्छे अभिनेता को लेना चाहिए था। मुझे लगता है कि एकनाथ शिंदे फिल्में नहीं देखते हैं। अगर वह फिल्में देख रहे होंगे, तो उन्हें पता चल जाएगा कि कौन बेहतर है अभिनेता।"

महायुति के लिए भी मुश्किल हो रहा सीटों का समीकरण
महाराष्ट्र की सियासत की बात करें तो सीट-बंटवारा महायुति और महा विकास अघाड़ी (एमवीए) दोनों के लिए विवाद का मुद्दा रहा है। एकनाथ शिंदे ने अभी तक भाजपा और अजित पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के साथ सीटों के बंटवारे को अंतिम रूप नहीं दिया है। इस बीच, महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना ने 17 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा के बाद कांग्रेस और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) दोनों को नाराज कर दिया है।

एमवीए में नहीं सेट हो पा रहा सीटों का बंटवारा
महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के घटक कांग्रेस, सेना (यूबीटी) और एनसीपी (शरदचंद्र पवार) महाराष्ट्र में 48 निर्वाचन क्षेत्रों के लिए सीट बंटवारे पर चर्चा कर रहे हैं। शिवसेना (यूबीटी) ने कहा है कि वह राज्य में 22 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। कांग्रेस मुंबई की छह सीटों में से तीन- उत्तर पश्चिम, उत्तर मध्य और दक्षिण मध्य की मांग कर रही है। देखना होगा कि इन पार्टियों की बीच आपसी तालमेल हो पाता है या नहीं। महाराष्ट्र की 48 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से 20 मई के बीच पांच चरणों में होंगे और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button