खेल-जगत

हमने अभी तक रजत पाटीदार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है: अजय जडेजा

पाकिस्तान-न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के लिए लाहौर पुलिस ने सुरक्षा को और भी पुख्ता किया

हमने अभी तक रजत पाटीदार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है: अजय जडेजा

हर वो बल्ला मेरे पास है जिससे अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा : पोंटिंग

लाहौर
 इस समय पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस टी20 सीरीज में अभी तक चार मुकाबले खेले जा चुके हैं जिसमें न्यूजीलैंड 2-1 से आगे है। इन दोनों टीमों के बीच पांचवा और अंतिम टी20 मैच 27 अप्रैल को लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में खेला जाएगा।

हालांकि लाहौर पुलिस ने पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच गद्दाफी स्टेडियम में मुकाबलों के लिए सुरक्षा को और भी मजबूत कर दिया है। लाहौर पुलिस भी यही चाहती है कि गद्दाफी स्टेडियम में होने वाले मैच में दोनों टीमों को कोई भी परेशानी ना हो और इसी वजह से उन्होंने सुरक्षा को लेकर पुख्ता इंतजाम किए हैं। बता दें, इन दोनों टीमों के बीच शुरुआती तीन टी20 मुकाबले रावलपिंडी में खेले गए थे। अंतिम 2 मुकाबलों को लाहौर में शेड्यूल किया गया था।

चौथा टी20 मुकाबला 25 अप्रैल को लाहौर में खेला गया जिसमें न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान को चार रनों से हराया। न्यूजीलैंड के शानदार खिलाड़ियों ने इस मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। इन दो टी20 में खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ, अधिकारी और फैंस की सुरक्षा के लिए 14 से अधिक एसपी, 37 एसडीपीओ, 71 एसएचओ और 448 सबओरडीनेट्स के अलावा 5500 से अधिक पुलिस अधिकारी तैनात किए गए हैं।

लाहौर के पुलिस अधिकारी बिलाल सिद्दीकी कामयाना ने कहा कि यहां की पुलिस पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के मुकाबलों के लिए सुरक्षा की व्यापक योजना लागू कर रही है। यह टी20 वर्ल्ड कप 2024 वर्ल्ड कप की तैयारी को लेकर किया जा रहा है।

पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के लिए सुरक्षाबलों को बढ़ाया गया

बिलाल सिद्दीकी कामयाना ने संबंधित अधिकारियों को पाकिस्तान स्पोर्ट्स बोर्ड, जिला प्रशासन और सुरक्षा एजेंसियों के साथ क्रिकेट स्टेडियम, खिलाड़ियों के होटल और मार्ग के लिए सुरक्षा योजना के बारे में लगातार संपर्क बनाए रखने का निर्देश दिया है। उन्होंने यह बात कही है कि स्टेडियम में जितने भी फैंस मैच देखने आएंगे उन सभी की चैकिंग होगी और महिलाओं की चेकिंग महिला पुलिस फोर्स द्वारा की जाएगी। उन्होंने यह भी कहा है कि जिस भी मार्ग से दोनों टीमें स्टेडियम आएंगी उसकी भी निगरानी रखी जाएगी। सीनियर पुलिस अधिकारी इन दोनों टीमों की सुरक्षा को लेकर काफी गंभीर है।

हमने अभी तक रजत पाटीदार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है: अजय जडेजा

नई दिल्ली
भारतीय बल्लेबाज रजट पाटीदार का बल्ला कल 25 अप्रैल को जारी आईपीएल 2024 के मैच नंबर 41 में जमकर आग उगला था। राॅयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के लिए खेलते हुए पाटीदार ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी की थी।

मुकाबले में पाटीदार ने हैदराबाद के खिलाफ 20 गेंदों में 50 रनों की शानदार पारी खेली थी। पाटीदार ने अपनी इस पारी के दौरान 2 चौके और 5 गगनचुंबी छक्के लगाए। इसके अलावा पाटीदार की इस पारी ने आरसीबी की हैदराबाद के खिलाफ 35 रनों से जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

दूसरी ओर, अब पाटीदार की इस पारी पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर अजय जडेजा का बड़ा बयान सामने आया है। जडेजा का कहना है कि अभी तक हमनें पाटीदार का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है।

बता दें कि राॅयल चैलेंजर्स बैंगलुरू बनाम सनराइजर्स हैदराबाद मैच के बाद, जियो सिनेमा पर एक चर्चा के दौरान अजय जडेजा ने कहा- उन्होंने (रजट पाटीदार) ने आरसीबी की पारी के दौरान 11वें ओवर में 4 छक्के लगाए। खिलाड़ी सामान्य तौर पर इस गति से नहीं खेलते हैं।

कुछ साल पहले जब आरसीबी नाॅकआउट में पहुंची थी तो पाटीदार ने अहम भूमिका निभाई थी। पाटीदार ने यह भूमिका फिर निभाई और आरसीबी की गाड़ी जीत की पटरी पर लौट आई। आरसीबी ने उनपर विश्वास दिखाया था, और उसने आज उस विश्वास को चुका दिया है।

जडेजा ने आगे कहा- जब वह इस तरह का क्रिकेट खेलेगा तो भले ही उनके साथ विराट कोहली हो या फाफ डु प्लेसिस, चीजें दोनों के लिए आसान होने वाली हैं। वह गेम को कंट्रोल करता है। 20 गेंदों में 50 रनों की पारी खेलना, जबकि आईपीएल में सबसे तेज अर्धशतक 13 गेंदों में है।

यह दर्शाता है कि वह कितने काबिल बल्लेबाज हैं। हमने अभी तक उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं देखा है। वह एक शानदार खिलाड़ी है जो यहां से और आगे बढ़ेगा।

 

हर वो बल्ला मेरे पास है जिससे अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा : पोंटिंग

नई दिल्ली

दो बार के विश्व कप विजेता आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने कहा है कि उन्होंने हर वो बल्ला संभालकर रखा है जिससे उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में शतक जड़ा है और उस पर विरोधी टीम का नाम तथा अपना स्कोर भी उन्होंने लिख रखा है।

दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच पोंटिंग अपने दौर के बेहतरीन बल्लेबाजों में से थे। उन्होंने युवा क्रिकेटरों को किट देने की ‘डीपी वर्ल्ड बियोंड बाउंड्रीज’ पहल के मौके पर यह बात कही। क्रिकेट को 2012 में अलविदा कहने वाले पोंटिंग ने 71 अंतरराष्ट्रीय शतक लगाये हैं जिनमें 41 टेस्ट शतक शामिल हैं।

पोंटिंग ने कहा, ‘‘आप विश्वास करें या नहीं लेकिन मेरे घर पर मेरा पहला बल्ला भी रखा है। इस पर स्टिकर्स लगे हैं। हमारे घर में करीब एक हजार बल्ले हैं। जिस भी बल्ले से मैने अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ा था, वह मेरे पास है। इस पर मैने अपना स्कोर और विरोधी टीम का नाम भी लिखा है।’’

उनकी यादगार पारियों में भारत के खिलाफ 2003 वनडे विश्व कप फाइनल में जड़े नाबाद 140 रन शामिल है। उस समय भारतीय टीम के कप्तान रहे सौरव गांगुली अब दिल्ली कैपिटल्स के क्रिकेट निदेशक हैं और वह भी इस मौके पर मौजूद थे। गांगुली ने अपने पहले बल्ले के बारे में कहा, ‘‘मैं 13 साल का था जब पहला बल्ला खरीदा। गेंद को बल्ले से मारकर हवा में जाते देखकर मैं बहुत खुश होता था।’’

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button