देश

सिमडेगा में जंगली सुअर के हमले के बाद दहशत, इलाके में धारा 144 लागू

रांची.

सिमडेगा जिले में होली की तैयारी के दौरान एक जंगली सुअर ने हमला कर दिया, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई। इस हमले में नौ अन्य घायल भी हुए हैं। यह घटना मंगलवार की सुबह राजधानी रांची से 140 किमी दूर पिथरा पंचायत की है। इस हमले के बाद पंचायत में सीआरपीसी की धारा 144 लागू कर दी गई है।

वन रेंज अधिकारी एस एस चौधरी ने बताया, "एक जंगली सुअर ने भीड़ पर हमला कर दिया। इस हमले में एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि छह अन्य घायल हो गए थे। बाद में घायलों की संख्या बढ़कर नौ हो गई।" सिमडेगा के सब-डिविजनल अधिकारी (एसडीओ) सुमंत तिर्की ने कहा कि एहतियात के लिए पंचायत में निषेधाज्ञा लागू की गई है। उन्होंने आगे कहा कि गांववाले सुअर को ढूंढने या भगाने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में जान-माल को नुकसान हो सकता है।

मृतक के परिजनों और घायलों को मिलेगा मुआवजा
आदेश के तहत पांच या अधिक लोगों के एकत्रित होने पर रोक लगा दी गई है। इसके अलावा ग्रामीणों से लाउडस्पीकर का इस्तेमाल नहीं करने का आग्रह किया गया है। अस्त्र-शस्त्र के साथ सड़कों पर निकलने पर भी रोक लगाई गई है। जंगली सुअर को ढूंढने और उसे वापस जंगल ले जाने के लिए बुधवार की सुबह वन विभाग की एक टीम को तैनात किया गया है।
वन रेंज अधिकारी ने बताया कि ऐसी आशंका जताई जा रही है कि गांववालों ने जंगली सुअर को घायल कर दिया होगा, जिससे वह आक्रमक होकर उनपर हमला करने लगा। घायलों में से चार को रांची के अस्तपताल में भेजा गया है। एक को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वन रेंज अधिकारी एस एस चौधरी ने कहा कि मृतक के परिवार को मुआवजे के तौर पर दस हजार रुपये और घायलों को पांच हजार रुपये दिया जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button