देश

 गंगटोक जिले के रानीपूल में मेले में घुसा दूध से भरा बेकाबू ट्रक, 3 की हुई दर्दनाक मौत

सिक्किम 
गंगटोक के जिला मजिस्ट्रेट तुषार निखारे ने रविवार को कहा कि कल शाम गंगटोक जिले के रानीपूल में एक तम्बोला कार्यक्रम में एक ट्रक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसके परिणामस्वरूप तीन लोग मारे गए और लगभग 20 लोगों को मणिपाल अस्पताल में भर्ती कराया गया। दरअसल, डीएम तुषार ने बताया कि ''शनिवार शाम करीब 7.30 बजे रानीपुर में तंबोला कार्यक्रम चल रहा था. कार्यक्रम के दौरान एक ट्रक वहां घुस गया, जिससे 3 लोगों की मौत हो गई. मणिपाल अस्पताल में करीब 20 मरीजों को भर्ती कराया गया है. फिलहाल, वे निगरानी में हैं। उन पर पूरा चिकित्सकीय ध्यान दिया जा रहा है। उम्मीद है कि हम हताहतों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं होने देंगे।" सिक्किम सरकार ने मृतकों के परिवारों के लिए 5 लाख के मुआवजे की घोषणा की है।

डीएम तुषार आगे कहा, "सिक्किम सरकार ने हमारे माननीय मुख्यमंत्री के निर्देशन में पहले ही घोषणा कर दी है कि घुटने के अगले हिस्से को मुख्यमंत्री राहत कोष से 5 लाख का भुगतान किया जाएगा। मणिपाल में इलाज कराने वाले मरीज का सारा खर्च भी राज्य सरकार द्वारा ही किया जाएगा और यदि किसी गंभीर मरीज को राज्य के बाहर रेफर करना पड़ता है जिसका इलाज यहां उपलब्ध नहीं हो सकता है तो वह खर्च भी राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा।

ड्राइवर के संभावित प्रभाव के बारे में पूछने पर, डीएम निखारे ने चल रही जांच का हवाला देते हुए टिप्पणी करने से परहेज किया। "देखिए यह फिर से जांच का एक हिस्सा है इसलिए मैं इस पर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा। पुलिस अधिकारियों ने कहा, विवरण आने के बाद ही हम आपको कुछ बताएंगे। शामिल वाहन के बारे में, जो शुरू में सिक्किम मिल्क यूनियन के साथ पंजीकृत था, डीएम ने कहा कि, प्रारंभिक रिपोर्टों के अनुसार, वाहन अब यूनियन से संबद्ध नहीं है और पहले ही नीलाम कर दिया गया था। 

मेले के समय के बारे में प्रश्नों का उत्तर डीएम ने दिया और आश्वासन दिया कि पुलिस अधीक्षक (एसपी) के कार्यालय द्वारा विवरण की समीक्षा की जा रही है। उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि यदि कार्यक्रम आवंटित समय से अधिक होता, तो पुलिस अधिकारियों द्वारा उचित उपाय किए जाते। जैसे-जैसे जांच आगे बढ़ रही है, घटना पर प्रकाश डालने के लिए आगे के विवरणों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। अधिक जानकारी की प्रतीक्षा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button