मध्यप्रदेश

भाजपा ने स्टार प्रचारकों की सूची जारी; इस भोजपुरी स्टार का नाम नहीं, जानें सब कुछ

भोपाल

भारतीय जनता पार्टी ने मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए में कैंपेनिंग लिस्ट में शामिल नामों का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने इस लिस्ट में 40 स्टार प्रचारकों के नाम जारी किए हैं। इस लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी,ज्योतिरादित्य सिंधिया और मुंख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव सहित वीडी शर्मा का नाम भी शामिल है। ये नेता मध्यप्रदेश के लोकसभा उम्मीदवारों के लिए अलग-अलग चुनावी क्षेत्रों में बीजेपी उम्मीदवारों के समर्थन में चुनाव प्रचार करेंगे।

इस लिस्ट में इन शीर्ष नेताओं के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्व सरमा और राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को भी मध्य प्रदेश की लोकसभा सीटों पर चुनाव प्रचार के लिए स्टार कैंपेनर की लिस्ट में जगह दी गई है। इनके अलावा कांग्रेस से बीजेपी में शामिल हुए सुरेश पचौरी को भी इस लिस्ट में जगह मिली है।

   
मध्य प्रदेश की उमा भारती को लिस्ट में नहीं मिली जगह

हिन्दूवादी फायर ब्रांड नेता और मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती को इस लिस्ट में जगह नहीं मिली है। इसके अलावा इस लिस्ट में मध्यप्रदेश के भी दिग्गज नेताओं को जगह दी गई है। मध्य प्रदेश से जहां मुख्यमंत्री मोहन यादव को इस लिस्ट में जगह मिली है तो वहीं मध्य प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा भी इस लिस्ट में शामिल हैं। पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के अलावा डिप्टी सीएम राजेंद्र शुक्ला, दूसरे डिप्टी सीएम जगदीश देवड़ा, के अलावा भूपेंद्र पटेल को भी इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

इनके अलावा एमपी से इस लिस्ट में केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेंद्र कुमार खटीक, प्रहलाद पटेल, हितानंद, कैलाश विजयवर्गीय, राकेश सिंह,जयभान सिंह पवैया, नारायण कुशवाहा, लाल सिंह आर्य, निर्मला भूरिया,  तुलसी सिलावट, एदल सिंह कंसाना, गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा, कविता पाटीदार, गौरीशंकर बिसेन जैसे नेताओं को भी इस लिस्ट में जगह दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button