देश

केजरीवाल ने देश की राजधानी दिल्ली में संवैधानिक संकट पैदा किया- मनोज तिवारी

नई दिल्ली

दिल्ली आबकारी नीति में कथित घोटाले के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. वो फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं. वहीं भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) उनके इस्तीफे की मांग कर रही है. इसी क्रम में बीजेपी नेता मनोज तिवारी ने कहा कि 9 साल बाद अरविंद केजरीवाल को दिल्ली याद आ रही है. उन्हें इस्तीफा देना चाहिए.

उन्होंने ये भी कहा कि जेल से सरकार नहीं चलाई जा सकती है और केजरीवाल ने संवैधानिक संकट पैदा किया है. दिल्ली की जनता केजरावाल की तानाशाही का जवाब देगी. इसके अलावा बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे की मांग को लेकर दिल्ली में विरोध प्रदर्शन भी किया.

बीजेपी का कहना है कि जिस तरह से गैंगस्टर और जबरन वसूली करने वाले अपने गिरोह को जेल से चलाते हैं, उसी तरह अरविंद केजरीवाल जेल से अपनी सरकार चलाना चाहते हैं. बीजेपी ने अरविंद केजरीवाल को भ्रष्टाचारी बताते हुए उनके इस्तीफे की मांग की है.

'हिरासत में केजरीवाल, कैसे जारी हुए आदेश'

वहीं, ईडी हिरासत में रहते हुए अरविंद केजरीवाल की ओर से जारी किए गए आदेशों को लेकर भी विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने केजरीवाल को आदेशों को फर्जी बताया है और कैबिनेट मंत्री आतिशी पर मुकदमा चलाए जाने की मांग की. इसके लिए बीजेपी ने उपराज्यपाल वीके सक्सेना और ईडी को शिकायत भी की.

मामले पर बीजेपी नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर लिखा, “आज मैंने दिल्ली के उपराज्यपाल और प्रवर्तन निदेशालय को आतिशी और उनके सहयोगियों के खिलाफ शिकायत की. इन लोगों ने मुख्यमंत्री के नाम से आदेश लिखवाया और कहा कि ये सीएम का ऑर्डर है. क्या मुख्यमंत्री ने ईडी कस्टडी में ऑर्डर पास किया है. ये पूरी तरह से गैरकानूनी और असंवैधानिक था. ये सीएम ऑफिस का दुरुपयोग है. ये दिल्ली के लोगों के साथ आपराधिक साजिश है.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button