टेक्नोलॉजी

TrueCaller लाया नया फीचर, AI ऑटोमैटिक करेगा कॉल ब्लॉक

नईदिल्ली

Spam Calls से छुटकारा पाने के लिए यूजर्स ढेरों टिप्स एंड ट्रिक्स को फॉलो करते हैं, इतना ही नहीं इंटरनेट पर भी सर्चिंग करते हैं. स्पैम कॉल्स से छुटकारा दिलाने के लिए Truecaller ने एक नया अपडेट लॉन्च किया है, जिसका नाम मैक्स प्रोटेक्शन है. यह AI, Spam Calls को ऑटोमैटिक ब्लॉक करने का काम करता है.  

यह फीचर अभी सिर्फ Android यूजर्स के लिए जारी किया है, जिसमें पेड सब्सक्राइबर ही इसका इस्तेमाल कर पाएंगे. पेड सब्सक्रिप्शन प्लान की कीमत 75 रुपये प्रति महीना है. आइए इस फीचर के बारे में डिटेल्स में जानते हैं.

यह AI फीचर फोन पर अनजान नंबर से आने वाले गैर जरूरी कॉल्स को ऑटोमैटिक ब्लॉक करेगा, या फिर Potential Spam कॉल्स को भी रोकने में मदद करेगा. यह फीचर अभी सिर्फ Android यूजर्स के लिए जारी किया. Apple पॉलिसी के चलते Caller ID Apps स्पैम कॉल स्टेटस को एक्सेस करने रोकता है.

कैसे एक्टिवेट करें Truecaller Max Protection?

Truecaller Max Protection को एक्टिवेट करने से पहले ध्यान रखें कि आपके पास Truecaller App वर्जन v13.58 या फिर उसके बाद का लेटेस्ट वर्जन हो. साथ ही आप Truecaller Premium plan के सब्क्राइबर हो.

ऐसे एक्टिवेट करें ये लेटेस्ट फीचर  

    TrueCaller App ओपेन करें.
    इसके बाद टॉप राइट कॉर्नर पर दिए गए 3 डॉट पर क्लिक करें.
     इसके बाद सेटिंग्स में जाएं और Block ऑप्शन को चुनें.
    इसके बाद Max को ऑन कर दें, जो न्यू प्रोटेक्शन को ऑन कर देगा.
    इसके बाद Truecaller Premium plan सब्सक्राइबर इसका यूज़ कर सकेंगे.

Truecaller Premium plan की शुरुआती कीमत 75 रुपये है, जो एक महीने के लिए है. इसके अलावा 529 रुपये का एनुअल प्लान है. कंपनी ने इससे पहले प्रीमियम यूजर्स के लिए AI-Powered Call Recording फीचर को भारतीयों के लिए जारी किया जा चुकी है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button