देश

आदिवासी बहुल सीटों पर BAP से होगा त्रिकोणीय मुकाबला

चित्तौड़गढ़/उदयपुर.

प्रदेश में कांग्रेस और भारत आदिवासी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलों पर विराम लगाते हुए भारत आदिवासी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने गुरुवार को एक वीडियो बयान जारी कर गठबंधन की चर्चाओं को खारिज कर दिया है। रोत के इस ऐलान के बाद प्रदेश की कई लोक सभा सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावनाएं बढ़ गई हैं।

BAP के राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहनलाल रोत ने अपने बयान में गठबंधन की अटकलों को कोरी अफवाह बताते हुए सोशल मीडिया पर चल रही खबरों को बेबुनियाद बताया है। उन्होंने कहा कि BAP अपने बूते पर ही चुनाव लड़ेगी और किसी भी पार्टी के साथ कोई गठबंधन नहीं करेगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने अपने पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से लोक सभा चुनाव जीतने के लिए कमर कसकर प्रचार में जुटने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि कार्यकर्ता इस तरह की चर्चाओं पर ध्यान नहीं दें। ध्यान रहे कि बांसवाड़ा-डूंगरपुर लोक सभा सीट के लिए पार्टी ने चौरासी विधायक राजकुमार रोत को अपना प्रत्याशी घोषित किया है, जिनका सीधा मुकाबला भाजपा के महेंद्रजीत मालवीय से है।

कांग्रेस द्वारा इस सीट से अपना प्रत्याशी घोषित नहीं करने को लेकर अटकलें लगाई जा रही थीं कि कांग्रेस और BAP के बीच गठबंधन होगा लेकिन अब BAP के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा इन अटकलों  को खारिज करने के बाद इस सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला होगा। इस सीट पर हाल ही में भाजपा में शामिल हुए कद्दावर नेता महेंद्रजीत सिंह मालवीय के सामने  BAP ने विधायक राजकुमार रोत को प्रत्याशी घोषित करने के बाद से यह सीट प्रदेश की हॉट सीट में शुमार हो गई है। कांग्रेस की ओर से यहां पूर्व सांसद ताराचंद भगोरा, बांसवाड़ा विधायक अर्जुनसिंह बामनिया और उप जिला प्रमुख विकास बामनिया का नाम चर्चा में है।

आदिवासी बहुल बांसवाड़ा के अलावा चित्तौड़गढ़ और उदयपुर लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय संघर्ष देखने को मिल सकता है क्योंकि यहां भी आदिवासी वोटर निर्णायक संख्या में हैं। BAP इन सीटों पर भी अपने उम्मीदवार उतारने की तैयारी में है। अब इन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबले के बीच देखना है कि जीत का ताज किसके सिर सजेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button